उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोडल अधिकारी ने बस्ती जिले का किया निरीक्षण, कोरोना पर नियंत्रण के लिये दिए कई निर्देश

By

Published : Jul 29, 2020, 3:29 PM IST

बस्ती जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिले की नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव खाद्य और रसद वीना कुमारी मीना ने जनपद का दौरा किया. उन्होंने वहां मेडिकल हॉस्पिटल का दौरा कर कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

निरीक्षण करतीं प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीना
निरीक्षण करतीं प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीना

बस्ती : जनपद में लगातार कोरोना का कहर बढ़ रहा है. कोरोना से मौत का आंकड़ा अब 24 तक पहुंच गया है. इसको देखते हुए जिले की नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव खाद्य और रसद वीना कुमारी मीना जनपद पहुंचीं. यहां उन्होंने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गयी तैयारियों की जानकारी ली. प्रमुख सचिव ने कहा कि खुद को सुरक्षित रखते हुए जनता को सुरक्षित रखना है. लोगों को आत्मनिर्भर बनाना है.

दौरे के दौरान प्रमुख सचिव ने कैली हॉस्पिटल का भी दौरा किया. मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी सामने आई तो प्रमुख सचिव ने अफसरों को इसकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जो आश्वासन दिया जाए उसे पूरा भी करें. प्रमुख सचिव ने कैली अस्पताल में ट्रूनेट मशीन, पीआइसीयू वार्ड, क्रिटिकल केयर यूनिट का निरीक्षण किया. प्रमुख सचिव यहां से हर्रैया के कंटेनमेंट जोन नारायनपुर तिवारी भी गईं. यहां उन्होंने लोगों से अपील की कि वो जल्दी अपनी कोरोना जांच करा लें.

इस गांव में अभी तक कुल 11 कोरोना पॉजिटिव केस हैं. उन्होंने कहा कि 55 साल से ऊपर के उम्र के व्यक्तियों और गंभीर रोगों से बीमार लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाना अनिवार्य है. उन्होंने निर्देश दिया कि जांच में तेजी लाई जाए. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि कंटेनमेंट एरिया में आवश्यक सामानों की उपलब्धता कराई जाएगी. इस दौरान सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगाएं. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर उन्हें तत्काल अवगत कराया जाए ताकि इसके लिए वे शासन स्तर पर प्रयास कर सकें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details