उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा, 'JNU हिंसा के लिए कांग्रेस-कम्युनिस्ट जिम्मेदार'

यूपी के बस्ती में CAA पर आयोजित सेमिनार में भाग लेने पहुंचे योगी सरकार में मंत्री नीलकंठ तिवारी ने जेएनयू विवाद पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा जेएनयू में हर प्रकार के आतंकवादी पुष्पित और पल्लवित हो रहे हैं, तो वही लोग हमला करेंगे दूसरे लोग तो नहीं कर सकते हैं.

By

Published : Jan 7, 2020, 7:15 AM IST

etv bharat
सीएए पर चले रहे सेमिनार में पहुंचे पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी

बस्ती: जिले में सीएए पर चल रहे सेमिनार में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विपक्षी को दोषी ठहराते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. सेमिनार में संबोधित करते हुए कहा कि यह कानून देश के किसी भी धर्म के व्यक्ति के लिये नही हैं. यह सिर्फ पाकिस्तान,अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धर्मिक आधार पर प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने के लिए है.

सीएए पर चले रहे सेमिनार में पहुंचे पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी

इसी दौरान मंत्री नीलकंठ तिवारी ने जेएनयू को लेकर विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि जेएनयू में ओवैशी, कम्युनिस्ट और आईशा के आतंकवादी पलते हैं. वही लोग हमला किये होंगे. इतना ही नहीं सीएए को लेकर हुए हिंसा पर उन्होंने सपा, कांग्रेस, कम्युनिस्ट पर जमकर हमला किया.

सीएए के सेमिनार में पहुंचे यूपी के पर्यटन मंत्री

  • CAA एक्ट पर आयोजित सेमिनार में भाग लेने योगी सरकार में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी जनपद पहुंचे थे.
  • इस दौरान उन्होंने सीएए की लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के लिए विपक्ष को दोषी ठहराते हुए जमकर निशाना साधा.
  • पर्यटन मंत्री ने कहा कि यह कानून देश के किसी भी धर्म के व्यक्ति के लिये नही हैं.
  • यह सिर्फ पाकिस्तान,अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धर्मिक आधार पर प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने के लिए है.

मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा एनआरसी अभी लागू नहीं हुआ
ज्यादातर लोग इसके बारे में जानते ही नही हैं. जो लोग जानते हैं वो सपा, कांग्रेस और कम्युनिस्ट से प्रभावित हैं. उनके जेब में कुछ जा रहा है तभी वो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि जो लोग सीएए के बारे में नहीं जान रहे सिर्फ उन्हें बरगलाया जा रहा है. एनआरसी का भी विरोध हो रहा है, जबकि ये अभी लागू ही नहीं हुआ है. एनआरसी जरूर हमारे संकल्प पत्र में शामिल है लेकिन फिलहाल ये लागू नहीं है.

जेएनयू में ओवैशी, कम्युनिस्ट, और आइशा के आतंकवादी पलते हैं. उन्होंने ही हमला किया होगा. ये लोग जेएनयू में आतंक को संरक्षण दे रहे हैं.
-नीलकंठ तिवारी, पर्यटन मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details