उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति का अपमान, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बस्ती में डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के अपमान का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

By

Published : Oct 8, 2021, 8:51 PM IST

man arrested over insulting bhim rao ambedkar statue in basti
man arrested over insulting bhim rao ambedkar statue in basti

बस्ती:जिले में एक युवक को वीडियो बनाने का जुनून भारी पड़ गया. वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धुन इस युवक पर कुछ इस कदर सवार हुई कि ये अपनी सीमाएं भूल गया. इस शख्स ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति का अपमान किया. इसका बकायदा वीडियो बनाया और उसको सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. जब ये वीडियो जिले के पुलिस अधीक्षक के सामने पहुंचा तो उन्होंने कार्रवाई के आदेश दिए. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

1

आरोपी अजय कुमार निषाद को वीडियो बनाने का शौक है. लेकिन सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इसने इस बार सभी हदें पार कर दीं. ये एक स्थान पर पहुंचा और फिल्मी गाने पर डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति का अपमान किया. इसने सोचा था कि वीडियो वायरल हो जाएगा और इसकी लोकप्रियता बढ़ेगी. ये वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो की लोग निंदा करने लगे. संविधान निर्माता का ऐसा अपमान लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रहा था. मामला जब एसपी साहब के पास पहुंचा तो इस शख्स की तलाश शुरू हुई.

अजय कुमार निषाद मुंडेरवा थाना क्षेत्र के छितौनी गांव का रहने वाला है. उसने गांव के बाहर किसी दुकान पर रखी डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के साथ वीडियो बनाया. वीडियो में अजय कुमार निषाद संविधान निर्माता की प्रतिमा का अपमान करता नजर आया.

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव की हालत उस अंधे बगुले जैसी होने वाली है जिसे मछली के गफलत में कीचड़ खाना पड़ता है: सिद्धार्थ नाथ

भीम आर्मी के नेता आशुतोष ने इस पर आपत्ति जताई, फिर थाने में जाकर एफआईआर दर्ज करवाई. मजाक में बनाया गया वीडियो अजय कुमार निषाद के सलाखों के पीछे पहुंचने की वजह बन गया. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही उसे गिरफ्तार कर लिया. डीएसपी धनंजय कुशवाहा ने बताया कि डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के साथ अभद्र व्यवहार करने की लिखित शिकायत मिली थी. आरोपी को जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details