उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: मदरसा शिक्षकों ने दी जिलाधिकारी कार्यालय पर आत्मदाह की धमकी

उत्तर प्रदेश के बस्ती में मदरसा शिक्षकों ने बकाया वेतन को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया. शिक्षकों ने कहा है कि एक हफ्ते में बकाया वेतन का भुगतान नहीं होता है तो हम जिलाधिकारी कार्यालय पर आत्मदाह करेंगे.

By

Published : Jan 25, 2020, 3:24 AM IST

ETV Bharat
जिलाधिकारी कार्यालय पर शिक्षकों ने दी आत्मदाह की धमकी.

बस्ती: जनपद में मदरसा शिक्षकों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शिक्षकों ने एक हफ्ते का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो वह आत्मदाह करने पर मजबूर हो जाएंगे. मदरसा शिक्षकों का आरोप है कि उनका वेतन 4 साल से रुका हुआ है.

जिलाधिकारी कार्यालय पर शिक्षकों ने दी आत्मदाह की धमकी.
शिक्षकों ने लगाई न्याय की गुहारअखिल भारतीय मदरसा शिक्षक संघ ने मदरसा शिक्षकों के बकाया वेतन को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया और न्याय की गुहार लगाई. शिक्षकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण शिक्षक भूखे मरने पर मजबूर हैं. पिछले 4 वर्षों से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते शिक्षकों का परिवार भुखमरी के कगार पर आ गया. शिक्षक संघ ने कई बार प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर वेतन भुगतान के लिए गुहार लगाई थी. साथ ही तत्काल मानदेय जारी करने की सिफारिश भी की थी.

इसे भी पढ़ें-बस्ती: पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

जिलाधिकारी कार्यालय पर करेंगे आत्मदाह
मदरसा शिक्षकों ने कहा कि भुखमरी की स्थिति आ गई है. 4 साल से वेतन न मिलने से शिक्षकों को परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि कई बार शिकायत के बाद सिर्फ आश्वासन ही मिला. शिक्षकों ने कहा कि अगर एक हफ्ते में बकाया भुगतान नहीं होता है तो हम जिलाधिकारी कार्यालय पर ही आत्मदाह करेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास का नारा देती है, लेकिन आज हम लोगों को दरकिनार कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details