उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 17, 2019, 9:34 AM IST

ETV Bharat / state

बस्ती: अधिवक्ता के हत्यारों पर कार्रवाई को लेकर लामबंद हुए साथी वकील

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक अधिवक्ता की कुछ दिन पहले अपहरण कर हत्या कर दी गई थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मसले पर कोई कार्रवाई नहीं की. साथी अधिवक्ताओं ने लामबंद होकर पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है.

etv bharat
साथी वकील की हत्या के विरोध में अधिवक्ता.

बस्ती: गौर रेलवे स्टेशन के पास हाल ही के दिनों में अधिवक्ता आदर्श दुबे का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद हुआ था, जिसको लेकर परिजन FIR के लिए जीआरपी और बस्ती पुलिस के चक्कर काटते रहे, लेकिन उनकी कहीं भी नहीं सुनी गई. साथी अधिवक्ताओं ने लामबंद होकर हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

साथी वकील की हत्या के विरोध में अधिवक्ता.

विरोध कर रहे अधिवक्ताओं का कहना है कि अधिवक्ता आदर्श दुबे को अपहरण कर उनकी हत्या की गई है. अधिवक्ता अजय त्रिपाठी के अनुसार हत्या वाले दिन वह सभी एक साथ एक निजी कार्यक्रम में जाने वाले थे. आदर्श दुबे उन सभी से कह कर गए थे कि अभी हम थोड़ी ही समय में घर से तैयार होकर आते हैं, लेकिन तकरीबन शाम 7 बजे उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था, फिर उससे दोबारा संपर्क नहीं हुआ.

अधिवक्ताओं का कहना है जब तक हत्यारों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक वह सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेंगे. इस मामले में एएसपी पंकज पाण्डेय का कहना है कि जो भी वैधानिक करवाई होगी वो की जाएगी. फिलहाल अधिवक्ता आदर्श दुबे ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या की गई थी, ये तो जांच का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details