उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: भू-माफिया का 20 वर्षों से पीडब्ल्यूडी की सड़क पर कब्जा, अब जागा विभाग

By

Published : Jun 4, 2022, 10:45 AM IST

बस्ती में भू-माफिया ने पीडब्ल्यूडी की सड़क पर 20 वर्षों से कब्जा कर रखा है. भानपुर तहसील के गांव के शख्स ने इसकी जिला प्रशासन से शिकायत की है. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने कहा कि पीडब्ल्यूडी जमीन पर कब्जा करने वालों को नोटिस जारी किया है.

पीडब्ल्यूडी की सड़क पर कब्जा
पीडब्ल्यूडी की सड़क पर कब्जा

बस्ती: उत्तर प्रदेश में भू-माफिया के खिलाफ सरकार की तरफ से अवैध निर्णाण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन, बस्ती जिले के एक भू-माफिया की दबंगई सामने आई है. उसने पीडब्ल्यूडी की सड़क पर 20 वर्षों से कब्जा कर रखा है. मामला भानपुर तहसील के कुर्थिया गांव का है.

दरअसल, भानपुर तहसील के कुर्थिया गांव के निवासी मोहम्मद शफीक ने जिला प्रशासन से शिकायत की है कि पीडब्ल्यूडी की सड़क पर भू-माफिया रामसागर ने कब्जा कर रखा है. मोहम्मद शफीक का कहना है कि पिछले 20 वर्ष से पीडब्ल्यूडी की सड़क पर कब्जा है. कई बार शिकायत करने के बावजूद संबंधित अधिकारियों ने कोई एक्शन नहीं लिया. इस वजह से 500 मीटर से अधिक पीडब्ल्यूडी की सड़क को भू-माफिया ने कब्जा कर निर्माण कर लिया है.

जानकारी देते शिकायतकर्ता और अधिशांसी अभियंता

यह भी पढ़ें:आगरा में ऐसे हो रहा नालों की सफाई में खेल, ये है हकीकत

पूरे मामले को लेकर बस्ती लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता शुभ नारायण से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया है, उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है. 15 दिन बाद अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. अधिशासी अभियंता ने बताया कि बहुत पहले पीडब्ल्यूडी की एक सड़क थी, जो बहराइच-बस्ती मार्ग के नाम से जानी जाती है. उस पर अवैध तरीके से कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है. पीडब्ल्यूडी की यह सड़क अब टर्निंग के रूप में है, फिर भी अनाधिकृत शख्स द्वारा इस पर कब्जा किया जाना उचित नहीं है. उसे जल्द से जल्द हटाया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details