उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: कोरोना से दो कानूनगो की मौत के बाद धरने पर बैठे राजस्वकर्मी

By

Published : Jul 22, 2020, 9:50 PM IST

यूपी के बस्ती में बुधवार को कोरोना से दो कानूनगो की मौत को लेकर लेखपाल और कानूनगो सदर तहसील में धरने पर बैठ गए हैं. लेखपाल और कानूनगो ने कोरोना जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि मांग नहीं मानी गयी तो हम काम नहीं करेंगे.

etv bharat
कोरोना से दो कानूनगो की मौत के बाद धरने पर बैठे राजस्व कर्मी

बस्ती: कोरोना के सरकारी दफ्तरों में दस्तक से कर्मचारियों में डर का माहौल बन गया है. वहीं बुधवार को दो कानूनगो की मौत के बाद जनपद में लेखपाल और कानूनगो कोरोना की जांच की मांग को लेकर सदर तहसील में धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया और तत्काल सभी लेखपाल और कानूनगो के कोरोना जांच की मांग की.

दरअसल, बुधवार सुबह एक कानूनगो और शाम को एक कानूनगो राम कुमार वर्मा की मौत के बाद लेखपाल और कानूनगो भड़क गए और काम बंद करने का ऐलान करते हुए सदर तहसील में धरने पर बैठ गए. लेखपालों ने जिला अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कोरोना ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों की जांच कराने की मांग की है. लेखपाल और राजस्व कर्मियों के धरने पर जाने से काफी कार्य प्रभावित हुआ है.

राजस्व निरीक्षक प्रवेंद्र और संघ के जिला मंत्री अजय श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार सुबह हरैया में तैनात कानूनगो की मौत कोरोना की वजह से हुई है. कानूनगो राम कुमार वर्मा भी लगातार कोरोना काल में ड्यूटी शासन के निर्देशानुसार अक्षरशः कर रहे थे. लेकिन आज अचानक उनकी तबियत खराब हुई और हम उनको लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. वहां एक डॉक्टर बाहर आते हैं और उन्हें मृत घोषित करके चले जाते हैं. काफी देर तक वहीं खड़े रहने के बावजूद कोई पूछने नहीं आता कि मौत कैसे हुई, कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा.

उन्होंने कहा कि ऐसे में हम सब के ऊपर कोरोना का खतरा बना हुआ है. हम लगातार ड्यूटी कर रहे हैं, हम आशाबहु का भी काम कर रहे हैं, हम स्वास्थ्य की भी जांच कर रहे हैं. लेकिन हमारा जांच करने वाला कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रशासन हमारी अनदेखी कर रहा है, हमारा भी परिवार है. सब पर खतरा मंडरा रहा है. उन्होंने कहा कि हम मांग कर रहे हैं कि हम सभी लोगों की जांच हो और जो पॉजिटिव मिलते हैं उनका इलाज हो. जो ठीक रहेंगे वो अपनी ड्यूटी करेंगे. हालांकि अभी तक कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि मांग नहीं मानी गयी तो हम काम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके पहले भी हमलोग डीएम को पत्र लिखकर मांग कर चुके हैं, लेकिन न तो जांच हुई न ही सुरक्षा उपकरण दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details