उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कबीर तिवारी हत्याकांड: 40 दिन बाद भी 'कानून' के हाथ खाली, आईजी ने कहा- पुलिस अपना काम कर रही

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कबीर तिवारी हत्याकांड मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के कारण कबीर का परिवार अनशन पर बैठा. वहीं परिवार ने सीबीआई जांच की मांग भी की.

By

Published : Nov 18, 2019, 9:08 PM IST

कबीर तिवारी बैठा अनशन पर.

बस्ती: जिले में एक बार फिर लचर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. कबीर तिवारी हत्या कांड में नामजद हुए लोगों की पुलिस अभी भी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है, जिसके चलते पूरा परिवार सोमवार को शास्त्री चौक पर क्रमिक अनशन पर बैठ गया. साथ ही परिजन यह उम्मीद लगाए बैठे है कि मृतक बीजेपी नेता को इंसाफ मिलेगा.

भाजपा नेता का परिवार बैठे अनशन पर
वहीं अनशन पर बैठी कबीर की बहन और मां ने इस हत्या कांड पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि जो कबीर मरते दम तक बीजेपी का झंडा ढ़ोया. आज उसी को ही पार्टी के लोग न्याय नहीं दिला पा रहे हैं. इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है.

कबीर तिवारी बैठा अनशन पर.

भाजपा नेता पर हत्या का आरोप
पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए भी कहा कि बस्ती की पुलिस इस हत्याकांड को पूरी तरीके से दबाने में लगी है. मुझे जिले की पुलिस पर से पूरी तरीके से भरोसा उठ गया है, क्योंकि इस हत्याकांड को हुए लगभग 40 दिन बीत गए है. अभी भी पुलिस इस हत्या में 8 नामजद और 2 अज्ञात में से केवल तक एक को ही पकड़ सकी है, जब कि दो शूटरों को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौपा था. गिरफ्तार किया गया हत्यारा भी बीजेपी युवा मोर्चा का जिला मंत्री है. दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों ही बीजेपी के नेता हैं. हत्या करने वाला भी भाजपाई और मृतक भी भाजपाई.

परिवार को नहीं है भरोसा पुलिस पर
इस मामले को लेकर एडीजी और कानून मंत्री भी बस्ती आए थे और मृतक के परिवार को यह आस्वासन दिए थे कि मृतक कबीर को हम अवश्य न्याय दिलाएंगे. यह मामला इतना तूल पकड़ लिया था कि इसमें एसपी और डीएम को भी हटा दिया गया था. नवागत डीएम और एसपी के आने पर उनके परिवार के लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें जरूर न्याय मिलेगा, लेकिन इस हाई प्रोफाइल केस में एसपी हेमराज मीणा भी असली गुनाहगारों तक पहुंचने में नाकाम रहे.

इसे भी पढे़ं- हरदोई: बुजुर्ग किसान की गला घोंटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

कबीर के परिवार समेत उनके चहेते बैठे अनशन पर
आखिरकार सोमवार को मजबूरन कबीर तिवारी का पूरा परिवार और उनके चहेते बस्ती के शास्त्री चौक पर सुबह से अनशन पर बैठ गए. अनशन पर बैठने पर बस्ती के डीएम आशुतोष निरंजन ने यह भरोसा दिलाया कि जो भी उचित कार्रवाई होगी. हम अपने अधिकारियों एवं उच्चाधिकारियों से बात करके न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे.

सीबीआई जांच की मांग
मृतक के परिवार वालों को बस्ती के जिलाप्रशासन और पुलिस पर भरोसा नहीं है. वहीं इस केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं. आईजी ने इस मामले पर कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details