उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 28, 2020, 4:22 AM IST

ETV Bharat / state

बस्ती: हृदय नारायण दीक्षित मंगलवार को करेंगे बस्ती महोत्सव का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में मंगलवार से जीआईसी मैदान में शुरु होने वाले महोत्सव का उद्घाटन उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित करेंगे. इस महोत्सव में कवि कुमार विश्वास और गायिका मैथिली ठाकुर लोगों को अपनी प्रस्तुतियों से रोमांचित करेंगे.

etv bharat
बस्ती महोत्सव.

बस्तीःजिले के जीआईसी मैदान में 28 जनवरी से शुरू हो रहे पांच दिवसीय बस्ती महोत्सव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मंगलवार शाम 4.30 बजे रामजनम जोगी के शंखनाद और विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित के उद्घाटन से महोत्सव की शुरुआत हो जाएगी. मंगलवार की शाम मैथिली ठाकुर के गीतों और कुमार विश्वास के कविताओं से सजेगी.

जानकारी देते डीएम आशुतोष निरंजन.

डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का आगमन शाम 4.30 बजे होगा. विधानसभा अध्यक्ष सीधे सर्किट हाउस जायेंगे और साढ़े पांच बजे महोत्सव का उद्घाटन करने जीआईसी ग्राउण्ड पहुंचेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी कलाकारों के आगमन की तैयारी भी पूरी हो चुकी है.

मैथिली ठाकुर करेंगी प्रदर्शन
कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए डीएम ने कहा कि पहला कार्यक्रम गणेश वंदना का होगा. इसके बाद भोजपुरी नाइट का कार्यक्रम तय है, जिसमें जानी मानी गायिका मैथिली ठाकुर प्रदर्शन करेंगी. इसके बाद प्रख्यात कवि कुमार विश्वास अपनी टीम के साथ कविता पाठ करेंगे.

फंडिंग से जुटाए गए 6 लाख रुपये
उन्होंने बताया कि इस महोत्सव से लोगों को जोड़ने के लिये पहली बार क्राउड फंडिंग की शुरुआत की गई है. डीएम ने बताया कि इसके जरिए 300 से ज्यादा लोगों का सहयोग आ चुका है, जिसकी वजह से 6 लाख रुपये क्राउड फंडिंग से जुटाए जा चुके हैं और यह अभी लगातार जारी है.

इसे भी पढ़ें- वाराणसी: पिता को पद्मश्री मिलने पर बोले फिरोज खान, 'सरकार का कोटिश: धन्यवाद'

उन्होंने बताया कि महोत्सव की व्यवस्था की देखरेख के लिये 200 से ज्यादा सोशल वालेंटियर्स को जिम्मेदारी दी गयी है. स्काउट और एनसीसी कैडेट्स को लेकर कुल 400 वालेंटियर पार्किंग, सुरक्षा, स्वच्छता सहित अन्य व्यवस्थाओं पर पैनी नजर रखेंगे. सभी को वर्कशाप में इससे जुड़ी जानकारियां दी जा चुकी हैं. सुरक्षा के लिए 25 सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन महोत्सव पर अपनी नजर रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details