उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती : पीएम के अयोध्या दौरे को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर पर हाई अलर्ट

By

Published : Aug 1, 2020, 1:49 PM IST

5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है. बस्ती परिक्षेत्र के आईजी एके रॉय ने बताया कि बॉर्डर सीमा से होकर आवागमन करने वालों की सघन चेकिंग शुरू कर दी गई है.

आईजी कार्यालय बस्ती.
आईजी कार्यालय बस्ती.

बस्ती: 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है. भारत-नेपाल सीमा पर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है. शासन स्तर से नियुक्त प्रभारी और बस्ती परिक्षेत्र के आईजी एके रॉय ने बताया कि बॉर्डर सीमा से होकर आवागमन करने वालों की सघन चेकिंग शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि सिर्फ आमंत्रित व्यक्तियों को ही अयोध्या जाने दिया जाएगा.

अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करने जा रहे हैं. जिसके बाद से रेंज पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है. बस्ती मण्डल का सिद्धार्थनगर जिले में नेपाल बॉर्डर पर पड़ता है. इसके साथ ही रेंज की 68 किमी सीमा की निगरानी बढ़ा दी गई है. इसको लेकर आईजी एके रॉय ने अयोध्या बस्ती बॉर्डर का निरीक्षण कर सुरक्षा का जायजा भी लिया.

आईजी एके रॉय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के सारे इंतजाम कर लिए गए हैं. इसके साथ ही सभी लोगों से अपील भी गई है कि अयोध्या सिर्फ वही लोग जाएं जो आमंत्रित हों. फिलहाल वाहनों को बिना जांच के आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा. कई स्तर पर मॉनिटरिंग के साथ सैटेलाइट के जरिए भी सीमा पर नजर रखी जा रही है.

अयोध्या से सटे इलाकों में पुलिस टीम तैनाती कर अचूक सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. आईजी ने बताया कि पीएम मोदी के कार्यक्रम बिना किसी रुकावट के सम्पन्न कराया जाएगा. आईजी ने बताया कि 5 अगस्त को किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details