उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: दबंगों ने सरेआम तोड़ी जमीन की बाउंड्री वॉल

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में दबंगों की दबंगई रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिले के टॉप टेन अपराधियों में शामिल विकास उपाध्याय ने एक जमीन पर कब्जा करने के लिए अपने गुंडे भेजे. वहीं गुंडों ने भी जमीन पर बनी बाउंड्री वॉल को गिरा दिया और गेट भी तोड़ दिया.

By

Published : Oct 22, 2020, 12:39 PM IST

दबंगई
दबंगई

बस्ती:उत्तर प्रदेश में भू-माफियाओं के खिलाफ भले ही सरकार सख्त कदम उठा रही हो, लेकिन बस्ती में असहाय और गरीबों की जमीनों को कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के सामने पुलिस पूरी तरीके से नतमस्तक नजर आ रही है. दबंग सरेआम एक परिवार की जमीन पर बने बाउंड्री वाल को दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं इस गुंडागर्दी की तस्वीरे सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद अब पुलिस एक्शन मोड में आई है.

पीड़ित परिवार की मुखिया चिंता देवी का कहना है कि उन्होंने अपनी जमीन पर बाउंड्री बनाकर गेट लगाया है. 1939 से यह जमीन इनकी है और उनके पास जमीन के सारे पेपर भी हैं. इसके बावजूद कोतवाली क्षेत्र के टॉप टेन हिस्ट्रीशीटर और अपराधी विकास उपाध्याय ने अपने गुंडों को उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए भेजा. इसके बाद गुंडों ने जमीन पर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया. इतना ही नहीं गुंडों ने बाउंड्री पर लगाए गए गेट को तोड़ दिया.

पीड़ित का कहना है कि गुंडे उनकी जमीन कब्जाने के लिए कई दिन से कोशिश कर रहे हैं. बार बार गुंडे यहां आते हैं और धमकी देते हैं कि इस जमीन को छोड़ दो वरना अंजाम बुरा होगा. कोतवाली पुलिस से पीड़ित परिवार ने कई बार मदद मांगी, लेकिन मदद के बजाए उनसे कहा जाता है कि नाटक मत करो.

इस मामले में कोतवाली पुलिस ने टाप टेन अपराधी विकास उपाध्याय सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया, लेकिन हिस्ट्रीशीटर जमानत कराने के बाद पुलिस को चकमा देकर गायब हो गया. एसपी हेमराज मीणा ने इसकी जानकारी मिलते ही तत्काल कोतवाली पुलिस को निर्देश दिया है कि अपराधी विकास उपाध्याय को गिरफ्तार किया जाए. विकास पर कोतवाली क्षेत्र के तुर्कहिया मोहल्ले में महिला चिंता देवी के मकान की बाउंड्री वॉल गिराने और धमकी देने का आरोप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details