उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: बालू खनन के व्यापार में पार्टनर बनाने के नाम पर एक करोड़ की ठगी, मुकदमा दर्ज

यूपी के बस्ती में बालू माफिया राम नरेश चौधरी पर एक करोड़ की ठगी का आरोप लगा है. वादियों का आरोप है कि बालू खनन के व्यापार में पार्टनर बनाने के नाम पर रकम लिया गया था. आईजी आशुतोष कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है.

By

Published : Oct 26, 2019, 12:45 PM IST

जानकारी देते पुलिस अधिकारी.

बस्ती:बीजेपी नेताओं के करीबी, बालू माफिया और ब्लॉक प्रमुख राम नरेश चौधरी पर एक करोड़ की ठगी का आरोप लगा है. बालू खनन ठेके में साझेदार बनाने को लेकर सल्टौआ ब्लॉक प्रमुख अशोक मिश्र ने राम नरेश चौधरी पर ठगी करने का आरोप लगाया है.

पार्टनर बनाने के नाम पर ठगी का आरोप.

आरोप है कि रामनगर ब्लॉक प्रमुख रामनरेश चौधरी ने सल्टौआ ब्लॉक प्रमुख अशोक मिश्र, सोनहा थाने के एकडेंगवा के प्रधान महेंद्र कुमार त्रिपाठी और फेरसन गांव निवासी ईंट भट्ठा मालिक दीपक पांडेय से एक करोड़ रुपये लिया था. मगर बालू खनन के व्यापार में उन्हें पार्टनर नहीं बनाया. तीनों ने तहरीर में कहा है कि रामनरेश चौधरी को 2017 में कलवारी के महुआपार कला खंड (1) में बालू घाट का ठेका आंवटित हुआ था. राम नरेश ने तीनों को बालू घाट में पार्टनर बनने का ऑफर देते हुए 50-50 लाख रुपये की डिमांड की.

बालू घाट के खनन जमीन में पार्टनर बनाने के नाम पर ली था रकम
ब्लॉक प्रमुख सल्टौआ अशोक मिश्रा के अनुसार 25 लाख, 15 लाख और 10 लाख रुपये करके कुल 50 लाख रुपये तीन बार में आरटीजीएस के माध्यम से उनके बताए खाते में ट्रांसफर कर दिया. प्रधान ने नेफ्ट के जरिए 25 लाख और ईंट-भट्ठा मालिक दीपक कुमार पांडेय ने दो बार में कुल 24 लाख 70 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर किए. तीनों का आरोप है कि पार्टनरशिप के लिए धनराशि देने के बाद भी न तो ब्लॉक प्रमुख राम नरेश ने साझेदार बनाया और न ही रकम लौटाई.

इसे भी पढ़ें:- लखीमपुर खीरी: खनन माफियाओं ने किया सिपाही को कुचलने के प्रयास

आईजी आशुतोष कुमार ने दी जानकारी
आईजी आशुतोष कुमार ने बताया कि यह 2017 का मामला है. तीन लोगों ने आरोप लगाया है कि राम नरेश ने बालू के पट्टे में साझेदार बनाने के लिए तीनों से अलग-अलग कुल एक करोड़ रुपये लिए. आईजी ने बताया कि तीनों वादी की तहरीर पर आईपीसी की फ्रॉड की धारा के अलावा अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसमें तफ्तीश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details