उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानों पर की छापेमारी

बस्ती में दिवाली के मौके पर मिलावट खोरी के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग ने कई दुकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान खाद्य सामग्रियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए गए.

By

Published : Nov 13, 2020, 5:01 AM IST

food safety department r
दुकानों पर छापेमारी

बस्ती: जिले में कई दिनों से मिठाई की दुकानों में मिलावट खोरी की शिकायत बार बार आ रही थी. इन शिकायतों का संज्ञान लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल और तहसीलदार के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने हर्रैया बाजार और कप्तान गंज में छापेमारी की. इस दौरान मिठाइयों का करीब 12 दुकानों से नमूने लिए गए.

जनपद में दीपावली के पर्व पर मिलावटी मिठाइयों की भरमार होने के चलते बस्ती प्रशासन ने मिलावट खोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल और तहसीलदार चन्द्र भूषण के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की. दुकान में विक्रय के लिए रखी मिठाई में मिलावट का संदेह होने पर उसका नमूना लिया गया.

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंद किशोर कलाल ने बताया कि नगर सहित ग्रामीण अंचलों में मिष्ठान की दुकानों पर छापेमारी जारी रहेगी। और जो दुकानदार बन्द कर भाग गए है उनकी भी जांच कराई जाएगा. जांच में मिठाई व खाद्य पदार्थों के नमूने फेल होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details