उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

By

Published : Feb 12, 2020, 11:35 PM IST

यूपी के बस्ती में ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी बेरोजगार युवाओं से हजारों रुपये की ठगी करते थे.

etv bharat
ठगी गिरोह के चार गिरफ्तार

बस्ती: जिले के सदर कोतवाली के शिवा कॉलोनी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. चारो आरोपी नामी कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से ठगी कर हजारों रुपये लूटते थे. पुलिस को आरोपियों के पास से पोस्टर, हैण्डबिल, रजिस्टर, भरे हुए फॉर्म, वेरिफिकेशन लेटर और मोहर बरामद हुए हैं.

ठगी गिरोह के चार गिरफ्तार.

नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी
सदर कोतवाली के शिवा कॉलोनी में नौकरी दिलाने के नाम पर चार युवक युवाओं से हजारों की ठगी करते थे. निखिल ओझा और पवन पाण्डेय बिहार के रहने वाले हैं तो वहीं देवरिया निवासी रणविजय और राहुल सिंह गोरखपुर का निवासी है. अब तक पुलिस के पास 55 ठगी के मामले सामने आए हैं.

युवाओं से करते थे हजारों की वसूली
ठगों का यह गैंग विभिन्न कम्पनियों के पोस्टर छपवा कर दीवारों पर चस्पा करता था. बेरोजगार युवकों के संपर्क में आने पर यह रजिस्ट्रेशन के नाम पर तीन हजार वसूलते थे और फिर उनको कॉल लेटर देते थे.

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल
ट्रेनिंग और मासिक वेतन 9.5 से 18 हजार रुपये देने का आश्वासन युवाओं को देते थे. इसके बाद बेरोजगारों को दो महीने का वक्त देकर शहर छोड़कर फरार हो जाते थे. पुलिस ने जब इस गैंग को पकड़ा तो बड़ी संख्या में विभिन्न कम्पनियों के पोस्टर, हैण्डबिल, रजिस्टर, भरे हुए फार्म, वेरिफिकेशन लेटर, मोहर बरामद हुए हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें:बस्ती: डीएम ने बाढ़ खंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, दो कर्मचारियों पर कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details