उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: जमीन विवाद में दबंगों ने किसान को उतारा मौत के घाट

By

Published : Aug 9, 2020, 10:52 PM IST

यूपी के बस्ती जिले में दबंगों ने जमीन विवाद में किसान की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं बीच बचाव कराने पहुंचे किसान के बेटे को भी दबंगों ने नहीं बख्शा और उसकी भी जमकर पिटाई कर दी, जिसका गंभीर हालत में बहादुरपुर सीएचसी पर इलाज चल रहा है.

किसान की हत्या.
किसान की हत्या.

बस्ती:एक तरफ जहां योगी सरकार प्रदेश में अपराधियों पर लगाम कसने का दावा करती है. वहीं जिले में अपराधियों को पुलिस को थोड़ा भी खौफ नहीं है. घटना कलवारी थाना क्षेत्र की है, जहां खेत में काम कर रहे अधेड़ की गांव के दबंगों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

जानकारी देते ग्रामीण.

कलवारी थाना क्षेत्र के धोबहट गांव में खेत में काम कर रहे 40 वर्षीय अधेड़ राजेश यादव को घात लगाकर बैठे आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. बीच बचाव में पहुंचे किसान के बेटे को भी दबंगों ने नहीं बख्शा और उसकी भी जमकर पिटाई कर दी, जिसका गंभीर हालत में बहादुरपुर सीएचसी पर इलाज चल रहा है.

ग्रामीणों ने बताया कि जब सूचना मिली तो वे सब घटनास्थल पर पहुंचे. लेकिन तब तक किसान राजेश यादव की मौत हो चुकी थी. पिछले काफी समय से राजेश की जमीन को जगदीश और नीरज नाम के युवक हड़पना चाहते थे. इसके पहले भी विवाद हो चुका था, जिसके बाद पैमाइश की गई और मामला निस्तारित हो गया था. यह बात जगदीश को नागवार गुजरी और उसने राजेश को जान से मारने की धमकी दी. इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई थी, लेकिन उनकी तरफ से किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके चलते दबंगों ने वारदात को अंजाम दे दिया.

वहीं सपा जिलाध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव मृतक के घर सांत्वना देने पहुंचे और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की. जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह दम तोड़ रही है. योगी सरकार अपराधियों का मनोबल कमजोर करने में फेल हो चुकी है.

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने घटना को लेकर बताया कि इसका संज्ञान लिया गया है. मामले में दोषियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं अन्य लोगों की तलाश जारी है.

इसे भी पढे़ं-नए निर्माण में लगा रहे पुराना सामान, कैसे होगा परिषदीय स्कूलों का कायाकल्प

ABOUT THE AUTHOR

...view details