उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: लॉकडाउन का पालन न करना एक परिवार को पड़ा भरी, थानेदार ने दुकान में किया कैद

By

Published : Apr 26, 2020, 12:32 PM IST

Updated : May 26, 2020, 11:36 AM IST

बस्ती में लॉकडाउन का पालन न करना एक परिवार को काफी महंगा पड़ा. थानेदार ने परिवार को दुकान में बंद कर बाहर से ताला मार दिया और 2 घंटे तक बाद छोड़ा गया.

basti
बस्ती

बस्ती: एक तरफ देश जहां कोरोना महामारी की बीमारी से जूझ रहा है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस महामारी को हल्के में ले रहे हैं और लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे ही लोगों पर बस्ती पुलिस कार्रवाई कर रही है. इस बीच जिले में पुलिस कार्रवाई का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक परिवार को पुलिस ने दुकान के अंदर बंद कर दिया.

दरअसल, सुबह 8:00 से 2:00 के बीच कुछ दुकानों को परमिशन देखकर सामान बेचने की इजाजत है. बावजूद उसके एक दुकानदार ने जब प्रशासन के आदेश का उल्लंघन किया तो एक थानेदार ने कार्रवाई करते हुए सभी को दुकान मेंं बंद कर बाहर से ताला मार दिया. घरवाले दो घंटे तक अंदर बंद रहे. परिवारवालों का कहना है कि बच्चे ने थाड़ा शटर उठाया था, जिसके बाद पुलिस उन्हे जबरन बंद कर के चली गई.

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने थानेदार को लगाई फटकार
इस पूरे मामले की जानकारी जब हरैया तहसील के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा को हुई तो उन्होंने तत्काल थानेदार को ताला खोलने का निर्देश दिया और थानेदार को फटकार भी लगाई.

थानेदार का मामले में क्या है कहना ?
वहीं, हरिया थाने के थानेदार का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान ये परिवार बार-बार उल्लंघन करता पाया जा रहा है. उन्होंने इस परिवार पर नजर रखने के लिए एक सिपाही की ड्यूटी भी लगाई है. वहीं, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा मौके पर पहुंचे और परिवार के सदस्यों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

Last Updated : May 26, 2020, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details