उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

IAS बताकर नौकरी के नाम पर हड़प लिया 22 लाख !

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कप्तानगंज क्षेत्र में खुद को केरल कैडर का आईएएस अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने दो लोगों से 22 लाख रुपये हड़प लिए. नगर थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Nov 25, 2020, 12:56 PM IST

Updated : Nov 25, 2020, 2:39 PM IST

जगदीश प्रसाद वर्मा, आरोपी
जगदीश प्रसाद वर्मा, आरोपी

बस्ती : जिले के कप्तानगंज क्षेत्र में खुद को केरल कैडर का आईएएस अधिकारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने दो लोगों से 22 लाख रुपये हड़प लिए. नगर थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

दरअसल, कप्तानगंज थाना क्षेत्र के रमवापुर निवासी जयराम यादव ने नगर पुलिस को तहरीर दी है. उनका आरोप है कि थाना क्षेत्र सराय निवासी जगदीश प्रसाद वर्मा खुद को केरल में नियुक्त आईएएस अधिकारी बताता है. उसने उनकी पुत्री को नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये दिसम्बर, 2018 में लिए थे. साथ ही उनके परिचित सत्यराम चौधरी निवासी कठौतिया, थाना नगर से उनके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर दो किस्तों में 11 लाख रुपये ले लिए. इसमें से 6 लाख रुपये परिचित से उसने प्रयागराज के फाफामऊ स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में अपनी पत्नी के अकाउंट में मंगाए थे. नौकरी न मिलने और ज्यादा समय बीतने पर जब रुपये वापस मांगे तो देने से मना कर दिया.

फर्जी आईएएस ने नौकरी के नाम पर हड़प लिया 22 लाख.

पीड़ित का आरोप है कि उल्टे आरोपी ने रंगदारी के मामले में उसे फंसाने के लिए प्रयागराज से अपने वकील के माध्यम से नोटिस भेज दिया. पीड़ित के मुताबिक आरोपी से हुई वार्तालाप की रिकॉर्डिंग तथा लेनदेन के अन्य साक्ष्य पुलिस को सौंपे गए हैं. पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है. एसपी हेमराज मीणा का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला सही प्रतीत होता है. तहरीर के आधार पर जांच कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सर्विलांस और अन्य तकनीकी माध्यमों की मदद ली जा रही है. साक्ष्य जुटाकर जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा.

Last Updated : Nov 25, 2020, 2:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details