उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: प्रशासन ने चलाया 'अतिक्रमण हटाओ अभियान', अतिक्रमण मुक्त हुआ हर्रैया नगर पंचायत

यूपी के बस्ती में अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रसाशन ने अभियान चलाया. अतिक्रमण की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के निर्देशन में अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया.

By

Published : Nov 19, 2019, 6:35 PM IST

चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान.

बस्ती: जिले के नगर पंचायत हर्रैया में काफी दिनों से अतिक्रमण की शिकायतें डीएम आशुतोष निरंजन के पास जा रही थीं, जिस पर संज्ञान लेते डीएम आशुतोष निरंजन ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के निर्देशन में अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया. सुबह होते ही अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू हुआ, जैसे ही इसकी सूचना नगर पंचायत में अतिक्रमणकारियों को हुई तो उनमें खलबली मच गई.

प्रशासन का चला बुलडोजर
सूचना मिलने पर अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई. वे अपने टीन सेड, नाली के ऊपर बनी हुई सीढ़ी व दुकानों को उठाकर ले जाने लगे. वार्ड न. 4 हनुमानगढ़ी में एक अतिक्रमणकारी से नगर पंचायत ईओ व पुलिस से झड़प भी हो गई. एक घर की युवती बुलडोजर के सामने खड़ी हो गई और सीढ़ी तोड़ने से मना करने लगी.

चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान.

हर्रैया पुलिस ने महिला सिपाही के मदद से युवती को वहां से हटाया और अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया. प्रशासन ने पूरे दिन चले अतिक्रमण हटाओ अभियान में लगभग 5 किलोमीटर तक नगर पंचायत की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराया.

अतिक्रमणकारियों को दी गई थी नोटिस
इस बारे में जानकारी देते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि 4 दिन पहले डुग्गी मुनादी कराई गई थी और नोटिस भी दिया गया था. उसके बाद भी नगर पंचायत के लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाए, तब जिलाधिकारी के आदेश पर नगर पंचायत हरैया में अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया, जिसमें भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर उपलब्ध रही. नगर पंचायत ईओ, नायब तहसीलदार हरैया के कुशल निर्देशन में नगर पंचायत हरैया को अतिक्रमण मुक्त कराया गया.


इसे भी पढ़ें:-
बस्ती में युवक की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details