उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारी बारिश से जिला महिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड व प्रसव केंद्र में भरा पानी

बस्ती जिले में भारी बारिश के कारण जिला महिला अस्पताल के इमरजेसी वार्ड से लेकर प्रसव केंद्र तक पानी घुस गया है. बारिश ने नगर निगम समेत नगर निकाय और महा पालिकाओं की पोल खुल के रख दी है.

By

Published : Jun 24, 2021, 10:55 PM IST

इमरजेंसी वार्ड व प्रसव केंद्र में भरा पानी
इमरजेंसी वार्ड व प्रसव केंद्र में भरा पानी

बस्ती :मानसून आते हैं नगर पालिका, नगर निगम और महा पालिकाओं की पोल खुलनी शुरू हो गई है. भारी बारिश के कारण जिला महिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड से लेकर प्रसव केंद्र तक पानी घुस गया. बारिश ने नगर निगम सहित सरकार की तैयारियों के सभी दावों की पोल खोल के रख दी है.

दरअसल, सुबह से हो रही भारी बारिश के बाद जिला महिला चिकित्सालय के अंदर पानी भर गया. इससे मरीजों से लेकर तिमारदारों तक सभी को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश का पानी महिला वार्ड से लेकर प्रसव केंद्र और लेबर कच्छ सहित अस्पताल के परिसर में भर गया. मरीजों के तीमारदार व अस्पताल के कर्मचारी इसी बारिश के पानी में आने-जाने को मजबूर हैं. इतना ही नहीं अस्पताल के बाहर भी भारी मात्रा में बारिश का पानी इकट्ठा हो गया है, जिससे लोगों का आना-जाना भी दुभर है.

बारिश ने खोली तैयारियों के दावे की पोल

एक तरफ जहां योगी सरकार का कहना है कि वो कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट मोड पर है. तीसरी लहर के आने के पहले सारे इंतजाम कर लेने की बात कह रही है, लेकिन बस्ती जिले में हुई बारिश ने सारी व्यवस्था और तैयारियों की पोल खोलकर रख दी है.

इसे भी पढे़ं-सोने से लदी दुल्हन, टोकरियों में भरी है नोटों की गड्डी, आयकर विभाग ने बिठाई जांच

आप को बता दें, जिले में हुई इस बारिश से जिला महिला अस्पताल परिसर से लेकर महिला डिलेवरी रूम, लेवर रुम, रिस्पेशन और सर्जिकल वार्ड सहित इमरजेंसी वार्ड के अन्दर चारों तरफ गन्दा पानी भर गया है. सवाल यह है जब जिले के महिला हॉस्पिटल की ऐसी व्यवस्था है, जहां ज्यादातर बच्चे जन्म लेते हैं और उनका इलाज होता है. ऐसे में जिला प्रशासन कोविड की तीसरी लहर से क्या ऐसे ही लड़ेगा. देखना अब ये है कि इन मुसीबतों को झेलने के बाद जिला प्रशासन हॉस्पिटल के जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई करता है और किस तरह की तैयारी करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details