उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पेड़ से लटकती मिली लाश

By

Published : Nov 7, 2019, 11:28 PM IST

शादी के एक साल बाद दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर पेड़ पर शव लटका दिया. ससुर ओर देवर ने मिलकर हत्या की साजिश रची. पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने भाई की तहरीर पर देवर और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

विवाहिता की रहस्यमय तरीके से हत्या पेड़ पर लटकता मिला शव

बस्ती:मामला सोनहा थाना क्षेत्र का है, जहां राम नगर निवासी 'लाले' ने अपनी पुत्री अंशु की शादी मई 2018 में थाना क्षेत्र के ही जितेंद्र यादव के साथ की थी. ससुराल पक्ष के लोगों के मुताबिक, सोमवार शाम को अंशु की घर वालों से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद से वह लापता थी. काफी खोजने के बाद भी रात भर उसका कुछ पता नहीं चला. सुबह फिर से खोजने के बाद उसका शव गांव से दूर जंगल में पेड़ की डाल पर साड़ी के फंदे से लटकता मिला. परिजनों ने इस बात की सूचना पुलिस को दिए बिना ही शव को पेड़ से नीचे उतार दिया. इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई और मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया.

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी.

मृतक के भाई कमल यादव की तहरीर पर पति जितेंद्र, देवर रामजीत और ससुर दुखराम के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न और दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारण का पता चल सकेगा.

हेमराज मीणा, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details