उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना योद्धाओं को मिले 'सेवा संग्राम सेनानी' सम्मान

By

Published : Apr 28, 2020, 9:56 AM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती में समाजसेवी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें अपील की है कि कोरोना योद्धाओं को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की तर्ज पर 'सेवा संग्राम सेनानी' का सम्मान दिया जाए. कोरोना योद्धाओं को एक करोड़ का बीमा भी देने की मांग की है.

सेवा संग्राम सेनानी
सेवा संग्राम सेनानी का कोरोना योद्धाओं को मिले सम्मान.

बस्ती: कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में एक अदृश्य ताकत के खिलाफ युद्ध का माहौल बना हुआ है. ऐसे में लोगों को आवश्यक सेवा देने के लिए डॉक्टर, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, पत्रकार ये घर से बाहर खतरे के बीच जाकर कोरोना से लड़ रहे हैं, इसलिए इनको कोरोना वारियर्स भी कहा जा रहा है. वहीं जनपद के समाजसेवी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना योद्धाओं को एक करोड़ रुपये का बीमा और उन्हें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की तर्ज पर 'सेवा संग्राम सेनानी' सम्मान देने की बात कही है.

समाजसेवी ने लिखा पीएम को पत्र
समाजसेवी राणा दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा था, जिसमें कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने की गुजारिश की गई है. उन्होंने कहा कि जब सरकार ये मानती है कि कोरोना महामारी एक तरह से विश्वयुद्ध की तरह है और कोरोना से युद्ध छेड़ दिया गया है. ऐसे में जो लोग कोरोना से युद्ध कर रहे हैं, उन्हें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की तर्ज पर 'सेवा संग्राम सेनानी' की मान्यता मिले, ताकि ऐसे लोगों का सम्मान हो और मनोबल भी बढ़े.

इसके साथ ही समाजसेवी ने सरकार से कोरोना योद्धाओं को एक करोड़ का बीमा भी देने की मांग की. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को 50 लाख का बीमा दिया गया है, लेकिन बहुत लोग छूट भी गए हैं. सरकार को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details