उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती में बढ़ी ठंड, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

बस्ती में ठंड सारे रिकॉर्ड तोड़ती नजर आ रही है. जनपद का तापमान घटकर लगभग 6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है और जनपद मे घना कोहरा छाया हुआ है. वहीं विजिबिलिटी भी कम हो गई है. लोग अलाव जलाकर अपने आप को ठंड से बचा रहे हैं.

By

Published : Dec 21, 2020, 8:54 AM IST

ठंड से सड़कों पर पसरा सन्नाटा.
ठंड से सड़कों पर पसरा सन्नाटा.

बस्ती: यूपी में इस बार ठंड सारे रिकॉर्ड तोड़ती नजर आ रही है. तेज सर्द हवाओं के चलते ठंड बस्ती जिले में लगातार बढ़ती ही जा रही है. तेज हवाओं के चलते ठिठुरन भी लगातार बढ़ रही है. इस समय बस्ती जनपद का तापमान घटकर लगभग 6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है और जनपद मे घना कोहरा छाया हुआ है. सडकों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, इक्का दुक्का लोग घर से बाहर निकल रहे है और कस्बे के दुकानदार अपनी दुकानों पर अलावा जलकर ग्राहक के आने का इंतजार करते दिख रहे हैं.

ठंड से सड़कों पर पसरा सन्नाटा.

लोग अलाव जला कर ठंड से अपना कर रहे बचाव
जिले में विजिबिलिटी कम होने के चलते सड़क हादसों मे इजाफा हो गया है, वहीं दुसरी तरफ सडकों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, इक्का दुक्का लोग घर से बाहर निकल रहे है और कस्बे के दुकानदार अपनी दुकानों पर अलावा जलकर ग्राहक के आने का इंतजार करते दिख रहे हैं. चाय की दुकानों पर कुछ लोग अलाव का सहारा लेकर बैठे हुए हैं. प्रशासन की तरफ से व नगर पंचायत की तरफ से नागारिकों व राहगीरों के लिए ठंड से बचने के लिए फिलहाल अभी समुचित व्यवस्था नहीं की गई है. कस्बे के दुकानदार अपनी दुकानों के सामने अलाव के सहारे बैठे हुए नजर आ रहे हैं. लोग निजी अलाव जला कर ठंड से अपना बचाव कर रहे हैं. इस सर्द तेज हवाओं के चलते कंपा देने वाली ठंड पड़ना शुरू हो गई, लेकिन अभी तक प्रशासन की तरफ से ठंड से बचने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

वहीं जब इस कड़ाके की ठंड को लेकर प्रशासनिक इंतजाम के बारे में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल ने बताया कि प्रशासन की तरफ से लगभग 20 स्थानों को चिन्हित कर के अलाव जलाए जा रहे है. अब तक लगभग 12 सौ गरीबों को चिन्हित करके उन्हें कम्बल वितरण कर दिया गया है. लोगों के लिए प्रशासन की तरफ से ठंड से बचाने के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details