उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आया बच्चा, डीएम को सौंपा गुल्लक

By

Published : Mar 29, 2020, 4:18 PM IST

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है, जिसके चलते हर कोई गरीबों की मदद के लिए आगे आ रहा है. इसी कड़ी में बस्ती जिले निवासी एक बच्चे ने डीएम को अपनी गुल्लक दान दी. इस पर डीएम ने बच्चे की तारीफ करते हुए कहा कि इस बच्चे का मन और सोच बहुत ही पवित्र है.

etv bharat
बालक ने दान की गुल्लक.

बस्ती:कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश एकजुट दिख रहा है. लोग अपनी क्षमता के हिसाब से जिला प्रशासन के माध्यम से दान कर रहे हैं, ताकि गरीबों की मदद की जा सके. इसी कड़ी में आज बस्ती में एक छोटे बच्चे ने डीएम को अपनी गुल्लक भेंट की और कोरोना वायरस से लड़ने की बात कही. बच्चे के इस कार्य से डीएम बेहद खुश दिखे और बच्चे की जमकर तारीफ की.

बालक ने दान की गुल्लक.

हिंदू युवा वाहिनी बस्ती के जिला प्रभारी अज्जू हिंदुस्तानी के बेट देवेश्वरनाथ ने अपने गुल्लक को गरीब असहाय व्यक्तियों की मदद के लिए जिलाधिकारी को देकर यह संदेश दिया कि जो भी लोग जमा पूंजी रखे हुए हैं, उसे अधिक से अधिक गरीब लोगों की मदद के लिए पहुंचाएं. बालक देवेश्वर ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए मैंने डीएम को गुल्लक देकर सहयोग किया है.

इसे भी पढ़ें-कोरोना का प्रकोप: लॉकडाउन के दौरान लोगों को राशन बांट रही नोएडा पुलिस

डीएम आशुतोष निरंजन ने बच्चे की तारीफ करते हुए कहा कि बच्चे का मन और सोच पवित्र है. इस बच्चे ने अपना गुल्लक देकर कोरोना से लड़ने और लोगों तक भोजन और जरूरी सामान पहुंचाने का जज्बा दिखाया है. डीएम ने बताया कि बच्चे का कहना है कि हम सब मिलकर इस महामारी से लड़ेंगे. साथ ही कहा कि जो भी लोग सक्षम हैं और जिस भी रूप में मदद करना चाहते हैं गरीब असहाय व्यक्तियों की मदद जरूर करें, क्योंकि इस संकट की घड़ी में हमें एकजुट होकर कोरोना जैसी भयंकर महामारी का सामना करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details