उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती : सीएमओ ऑफिस में नौकरी के नाम पर की ढाई लाख की ठगी

बस्ती से नौकरी के नाम पर ढाई लाख की ठगी का मामला सामने आया है. सीएमओ ऑफिस में नौकरी के नाम पर इस बार ठगी की गई है. सीएमओ कार्यालय में ऑफिस असिस्टेंट पद पर तैनात अशोक पांडे पर नौकरी के नाम पर ठगी करने का आरोप लगा है.

By

Published : Apr 6, 2019, 10:40 PM IST

सीएमओ ऑफिस में नौकरी के नाम पर की ढाई लाख की ठगी

बस्ती : योगी सरकार एक तरफ भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का नारा दे रही है तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी विभागों में कर्मचारी लूट खसोट करने में लगे हुए हैं. ताजा मामला बस्ती जिले के सीएमओ ऑफिस का है, जहां नौकरी के नाम पर ठगी की गई. दरअसल सीएमओ कार्यालय में ऑफिस असिस्टेंट पद पर तैनात अशोक पांडे पर नौकरी के नाम पर 14 अप्रैल 2018 को चेक के माध्यम से दो लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है.

सीएमओ ऑफिस में नौकरी के नाम पर की ढाई लाख की ठगी

अशोक ने यह पैसा बांड बनाने के नाम पर पीड़ित आलोक से लिया था. अशोक पांडये ने आलोक से बताया कि तुम्हारी पत्नी जैनम की है और कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की पोस्ट निकली है. अगर तुम ढाई लाख रुपये की व्यवस्था कर लो तो इस पद पर तुम्हारी पत्नी की पोस्टिंग हो जाएगी. वहीं आलोक पांडेय का आरोप है कि उसने झांसे में आकर नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे अशोक को दिए. काफी समय बीत जाने के बाद जब पीड़ित ने जालसाज अशोक से बांड मांगा तो वह यह कहकर टाल देता की अभी फाइल सीएमओ साहब के पास है.

जब आलोक को इसकी भनक लगी कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है तो इसकी शिकायत सीएमओ से की. इसके बाद सीएमओ ने पीड़ित की बात न सुनते हुए उसे अपने दफ्तर से भगा दिया. इतना ही नहीं, पीड़ित ने अशोक से बातचीत के दौरान एक ऑडियो भी रिकॉर्ड किया है. जिसमें अशोक के द्वारा कहा जा रहा हैं कि मुकदमा करने से तुम्हारा पैसा तो मिलेगा नहीं. अशोक ने आलोक के साथ चार अन्य लोगों से भी डेढ़-डेढ़ लाख की रकम ली है.

अपने विभाग के अधिकारियों से इंसाफ न मिलने पर पीड़ित आलोक ने पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई. इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये प्रकरण संज्ञान में आया है और इसकी जांच जिलाधिकारी कार्यालय में भेजकर कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details