उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: पान मसाला कंपनी पर 50 लाख की ठगी का आरोप, FIR दर्ज

By

Published : Jul 31, 2020, 5:03 AM IST

यूपी के बस्ती में एक व्यवसायी ने पान मसाला कंपनी पर 50 लाख की ठगी का आरोप लगाया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

etv bharat
पान मसाला कंपनी पर ठगी का आरोप.

बस्ती:जिले के कोतवाली क्षेत्र में एक व्यवसायी से 56 लाख 2 हजार 138 रुपये ठगी का मामला सामने आया है. व्यवसायी को एक सिगरेट कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने की बात कहकर अलग-अलग तिथियों में एक करोड़ 26 लाख 62 हजार 120 रुपये लिए गए. इसमें से केवल 70 लाख रुपये की सिगरेट की ही आपूर्ति की गई. मामले में पुलिस ने दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

शहर के बभनगांवा मोहल्ले के रहने वाले व्यवसायी सुरेंद्र विश्वकर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनकी पत्नी शालिनी विश्वकर्मा नामी गुटखा कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटर हैं. संबंधित कंपनी के ही विक्रय अधिकारी अश्वनी पाण्डेय और सिगरेट कम्पनी के डिस्ट्रीब्यूटर पवन अग्रहरि नाम के दो लोगों ने उन्हें एक सिगरेट कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का आश्वासन दिया. इस झांसे में आकर उन्होंने एक करोड़ 26 लाख रुपये भी दिए. इसके बदले 70 लाख रुपये की सिगरेट कई किस्तों में उन्हें उपलब्ध कराई गई.

शेष 56 लाख रुपये मूल्य की सिगरेट की आपूर्ति लॉकडाउन का बहाना बनाकर नहीं दी गई. सिगरेट कंपनी के उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत करने पर उन्हें 38 लाख रुपये का चेक जारी किया गया, लेकिन बैंक से पेमेंट नहीं होने दिया गया. बाद में 40 लाख रुपये आरटीजीएस का कूट रचित मैसेज उन्हें भेज दिया गया. पुलिस ने सिगरेट कंपनी के टेरोटेरी मैनेजर अश्वनी पांडेय फैजाबाद, डिस्ट्रीब्यूटर व साक्षी इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर पवन कुमार अग्रहरि के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है कि किस तरह से फर्जीवाड़ा किया गया है. इस मामले में सबूत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details