उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 15, 2021, 9:37 PM IST

ETV Bharat / state

बस्ती की तीन विधानसभाओं में बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी

बस्ती की तीन विधानसभाओं में बसपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. चलिए जानते हैं इस बारे में.

े्िुे्ि
िु्ि

बस्तीः बसपा सुप्रीमो मायावती ने जिले की तीन विधानसभाओं में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. जिले में बुधवार को आयोजित बसपा की सभा में इन प्रत्याशियों के नामों का विधिवत एलान किया गया.

बसपा के पूर्व एमएलसी लालचंद निषाद ने कहा कि सदर विधानसभा सीट से जिला होम्यो चिकित्साधिकारी डॉ. वीके वर्मा के बेटे डॉ. आलोक रंजन वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है. आलोक रंजन प्राइवेट मेडिकल कॉलेज के संचालक हैं.

बसपा नेता ने यह जानकारी दी.


दूसरा प्रत्याशी सुरक्षित सीट महादेवा विधानसभा से घोषित किया गया है. वह अंबेडकर जिले के रहने वाले लक्ष्मी खरवार हैं. उनके पिता घनश्याम खरवार लोकसभा और राज्य सभा के सांसद रह चुके हैं. लक्ष्मी खरवार अपने पिता की राजनीतिक विरासत को संभालने के लिए अब बसपा से उम्मीदवार बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri Violence: बेटे पर हत्या का मुकदमा चलने के सवाल पर भड़के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी...यह कह डाला


कप्तानगंज विधानसभा सीट से बसपा ने प्रॉपर्टी डीलर जहीर अहमद जिम्मी को प्रत्याशी घोषित किया है. इस बारे में राजनीतिक विशेषज्ञ का मानना है कि राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं है. वोटो के गुणा गणित को लेकर बसपा अपने टिकट की घोषणा करती है. बसपा सुप्रीमो दलितों को अपना परंपरागत वोट मानकर टिकट का चयन करतीं हैं. पार्टी ने इस बार नए-नवेले नेताओं पर दांव खेला है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details