उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्तीः जमीन के विवाद में महिला की पीट-पीटकर हत्या

यूपी के बस्ती में एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक जमीन विवाद को लेकर महिला की हत्या हुई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

By

Published : Sep 17, 2020, 10:11 AM IST

etv bharat
परिजन.

बस्ती:जिले में जमीन के विवाद को लेकर एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. आरोप है कि हमलावरों ने सब्बल से महिला के सिर पर हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. परिजनों ने आनन-फानन में उसे बस्ती जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया, लेकिन लखनऊ पहुंचने से पहले रास्ते में ही महिला की मौत हो गई.

छावनी थाना क्षेत्र के देवघर गांव में बरसों पुराने 10 धुर जमीन के लिए दो पक्षों में विवाद चल रहा था. बीते दिन यह विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया. विवादित जमीन पर गोबर फेंकने गई एक पक्ष की महिला को दूसरे पक्ष के लोगों ने सब्बल से हमला कर लहूलुहान कर दिया. परिजनों का कहना है कि घायल अवस्था में महिला को जिला अस्पताल बस्ती ले गए. हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने महिला को लखनऊ रेफर कर दिया. रास्ते में चौकड़ी टोल प्लाजा के पास घायल महिला ने दम तोड़ दिया.

मामले की जानकारी देते मृतका के परिजन.

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर फोर्स के साथ पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे. मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस 4 लोगों से पूछताछ कर रही है. परिजनों की तहरीर पर हमलावरों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र सिंह ने बताया कि जमीन विवाद के चलते दो पक्षों में बीते बुधवार को विवाद हुआ था. दोनों सगे भाई हैं. विवाद के दौरान महिला के सिर पर सब्बल से वार किया गया. इलाज के दौरान लखनऊ ले जाते समय महिला की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details