उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खुश रहना है तो शाम 7 बजे पहुंच जाओ बीवी-बच्चों के पास: स्वतंत्र देव सिंह

यूपी के बस्ती में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अगर जीवन में खुश रहना है तो ठीक शाम 7 बजे बीवी-बच्चों के पास पहुंच जाओ. इस दौरान उन्होंने राजनीति को व्यापार नहीं, गरीबों की सेवा करने का एक मिशन बताया.

By

Published : Jan 31, 2020, 9:44 AM IST

etv bharat
बस्ती महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष.

बस्ती:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि राजनीति व्यापार नहीं है, बल्कि गरीबों की सेवा के लिए एक मिशन है. वहीं मंच से प्रदेश अध्यक्ष ने ज्ञान देते हुए कहा कि अगर खुश रहना चाहते हो तो कोशिश करो कि शाम 7:00 बजे तक बीवी के पास घर पहुंच जाओ. यह बात अलग है कि यह बात अध्यक्ष जी रात 8:30 बजे कह रहे थे. वहीं ज्ञान देते-देते अध्यक्ष ने अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर सवाल भी खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि जमीन के छोटे-छोटे विवाद कौन डीएम निपटाता है, ऐसे केस लंबे समय तक चलते रहते हैं.

बस्ती महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गुरुवार को बस्ती महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या के उद्घाटन के बाद बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि गंगा को निर्मल बनाया जा रहा है. कानपुर में 128 साल पुराने सीसामऊ के नाले को बंद कराया गया है, जिसके बाद अब गंगा निर्मल प्रतीत हो रही है. उन्होंने कहा कि राजनीति व्यापार नहीं है, यह मिशन है. इसके माध्यम से गरीबों की सेवा होनी चाहिए. वहीं नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग झूठ बोल रहे हैं, यह सिर्फ पाकिस्तान बांग्लादेश जैसे देशों में अपमानित होने वाले लोगों को शरण देने के लिए बनाया गया है.

पढ़ेंःबस्ती महोत्सवः कान्हा के रस में डूबी राम नगरी, ब्रज की होली ने बांधा समां

मंच से भाषण देते अचानक प्रदेश अध्यक्ष ज्ञान की बातें करने लगे. उन्होंने कहा कि आप दिन भर नौकरी करते हो, व्यापार करते हो या कोई और काम करते हो, लेकिन अगर खुश रहना है तो कोशिश करिए कि शाम 7:00 बजे तक बीवी के पास घर जरूर पहुंच जाइए. उन्होंने कहा कि अगर घर में बूढ़े-मां बाप हैं तो उनको भी समय दें. साथ ही उन्होंने कहा कि एक अमीर घर में भी अगर कोई शराबी निकल गया तो वह घर बर्बाद हो जाता है, लेकिन अगर एक गरीब परिवार का कोई बच्चा ठीक निकल गया तो परिवार बन जाता है. उन्होंने कहा कि आप को गुटखा खाकर मरना है तो मरिये, लेकिन बच्चों से गुटखा मत मंगाइए.

पढ़ें:अनूप जलोटा के भजनों के नाम रही बस्ती महोत्सव की शाम

वहीं ज्ञान की बातें करते-करते प्रदेश अध्यक्ष अपनी ही सरकार के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि एक-एक बिसवा जमीन के लिए भाई-भाई आपस में लड़ते हैं. छोटे से जमीन के लिए कई पीढ़ियों तक केस चलता रहता है. उन्होंने कहा कि कौन डीएम निपटारा कर पाता है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लूट का कोई निर्णय नहीं होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर निर्णय देश हित में होता है और उनके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details