उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: अप्रैल में दिखा दीपावली सा नजारा, दीपक जला पेश की मिसाल

यूपी के बस्ती जिले के लोग भी बढ़-चढ़कर प्रधानमंत्री की अपील को स्वीकार कर दीपक जलाए. लोगों ने रात्रि 9:00 बजे अपने-अपने घरों की लाइटों को बंद कर दीपक और मोमबत्ती जलाकर एकता का संदेश देते हुए एक मिसाल पेश की.

By

Published : Apr 6, 2020, 10:05 AM IST

बीजेपी सांसद ने अपने घर में जलाईं मोमबत्तियां.
बीजेपी सांसद ने अपने घर में जलाईं मोमबत्तियां.

बस्ती: प्रधानमंत्री की अपील को स्वीकार करता हुआ पूरा देश रविवार की रात 9 बजे अपने घरों की लाइटों को बंद कर दीपक और मोमबत्तियों से अपने-अपने घरों को प्रकाशमान किया. वहीं बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने भी अपने आवास पर परिवार के साथ दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया.

9 बजे 9 मिनट का प्रकाशमान

जिले के लोग भी बढ़-चढ़कर प्रधानमंत्री की अपील को स्वीकार कर दीपक जलाए, साथ ही पटाखे फोड़े. लोग रात्रि 9:00 बजे अपने-अपने घरों की लाइटों को बंद कर दीपक और मोमबत्ती जलाकर एकता और देश के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की मिसाल पेश की.

रविवार को दिखा दीपावली का दृश्य
देश इस समय कोरोना महामारी के संक्रमण से ग्रसित है. इसी कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को यह संदेश दिया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी लोग अपने-अपने घरों की लाइटें बंद करके दीपक और मोमबत्ती जलाएंगे. पूरे जनपद में ऐसा दृश्य देखने को मिला है कि मानो दीपावली का त्योहार है. ऐसी सभ्यता और यही संस्कृति इस देश की है जो एकता की मिसाल पेश करते हुए भाईचारा का सौहार्द कायम करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details