उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: बीजेपी सांसद का बड़ा बयान, देश में बने दो बच्चे पैदा करने का कानून

देश की तेजी से बढ़ रही जनसंख्या को लेकर अब बीजेपी के एक-एक कर सांसद खुल कर बोलने लगे हैं. बस्ती के बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते है.

By

Published : Jul 18, 2019, 8:12 AM IST

जनसंख्या नियंत्रण पर बोले बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी.

बस्ती: गिरिराज सिंह के बाद अब हरिश द्विवेदी ने जनसंख्या की बढ़ोत्तरी पर बयान देते हुये कहा कि अब यह सरकार तय करेगी कि सभी धर्म के लोग केवल दो बच्चे पैदा करे. उन्होंने कहा कि ये जरूरी इसलिए है क्योंकि बेतहाशा जनसंख्या बढ़ने पर देश का विकास अवरुद्ध हो रहा है. ऐसे में अगर जनसंख्या पर नियंत्रण नही किया गया तो आने वाले समय में यह बहुत बड़ी समस्या लेकर आएगा.

जनसंख्या नियंत्रण पर बोले बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी.


जनसंख्या नियंत्रण पर बोले बीजेपी सांसद

  • सरकार देश की आबादी को रोकने के कानून लाए, तभी इस पर रोक लग सकती है.
  • आने वाले समय में मोदी सरकार इस पर बड़ा फैसला लेने जा रही है.
  • दुनिया के कई देशों में जनसंख्या को रोकने के लिए कानून बनाये गए तो भारत में भी इस कानून को लागू करने में कोई दिक्कत नहीं है.
  • कई बार बीजेपी के सांसद-विधायक विशेष धर्म सम्प्रदाय पर बच्चे पैदा करने को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं.
  • विपक्ष बीजेपी पर धर्म के आधार पर राजनीति करने के आरोप लगा रही है.

बच्चे पैदा करने पर सरकार के हस्तक्षेप के सवाल पर सांसद ने कहा कि जब देश की तरक्की की बात होती है तो सरकार नियम बनाती है. पहले भी सरकारें देश को ध्यान में रखकर कानून बनाती रही हैं. ऐसे में अब दो बच्चे पैदा करने के कानून पर सरकार को निर्णय लेना चाहिए. उन्होंने गिरिराज सिंह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि ये कानून किसी भी धर्म के खिलाफ नही होगा. इसके दायरे में हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सब आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details