उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीएम के भ्रष्ट OSD के खिलाफ बीजेपी विधायक ने शासन को लिखा पत्र

बस्ती में बीजेपी के एक विधायक ने डीएम के ओएसडी बजरंगबली पांडे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है. मामले को लेकर उन्होंने शासन से शिकायत की है. बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने प्रदेश सरकार से दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Apr 14, 2021, 7:30 PM IST

ओएसडी बजरंगबली पांडे
ओएसडी बजरंगबली पांडे

बस्ती :प्रदेश सरकार के जीरो टॉलरेंस पर काम करने के बावजूद बस्ती जिले से भ्रष्टाचार का एक मामला सामने आया है. दरअसल, यहां बीजेपी के एक विधायक ने बस्ती डीएम के ओएसडी बजरंगबली पांडे के खिलाफ पद पर रहते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले की शासन में शिकायत की है. इतना ही नहीं, उन्होंने मांग की है कि इस प्रकरण की जांच करवाकर दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

गलत तरीके से धन अर्जित कर बना रहे संपत्ति

बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने यूपी के मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ओएसडी के भ्रष्टाचार की शिकायत की है. बीजेपी विधायक ने बताया कि कुछ बड़े अधिकारियों के ओएसडी जैसे पदों पर बैठे लोग गलत तरीके से धन अर्जित कर आय से अधिक संपत्ति बना रहे हैं. इसी तरह डीएम बस्ती के ओएसडी भी एक ही पद पर पिछले पांच साल से जमे हुए हैं और जिले में करोड़ों की जमीन खरीद ली है. इसके अलावा उनके द्वारा परिवार के सदस्यों को नौकरी का लाभ भी दिया गया है, जो जांच का विषय है.

आय से अधिक संपत्ति का आरोप
इसे भी पढ़ें-यूपी में कोरोना का कहर, 12 से ज्यादा IAS अधिकारी पाए गए पॉजिटिव

डीएम ने कही ये बात-

इस मामले को लेकर जिला डीएम सौम्य अग्रवाल ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है. इसकी जांच कराई जाएगी. दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, आरोपों को खारिज करते हुए डीएम के ओएसडी बजरंगबली पांडे ने बताया कि उन्हें अभी इस तरह के किसी मामले की शिकायत नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details