उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: घूस न देने पर डॉक्टर ने ओटी से निकाला बाहर, मरीज परेशान

By

Published : Apr 29, 2022, 3:56 PM IST

बस्ती मेडिकल कॉलेज से शर्मनाक घटना सामने आई है. जहां मरीज ने डॉक्टर पर घूस लेने का सनसनीखेज आरोप लगाया है. मरीज का आरोप है कि घूस न देने पर डॉक्टर ने उसे ऑपरेशन थिएटर से बाहर निकालकर ऑपरेशन करने से मना कर दिया.

परिजन.
परिजन.

बस्ती:योगी सरकार में स्वास्थ्य महकमे का जिम्मा संभाल रहे हेल्थ मिनिस्टर और यूपी के डिप्टी सीएम की आंखों को खोलने वाली खबर आज हम आपको बताएंगे. आखिर कैसे अस्पतालों में लाखों रुपये सैलरी उठाने वाले डॉक्टर गरीब मरीज को घूस न मिलने की वजह से ऑपरेशन थिएटर से बाहर कर देते हैं. ताजा मामला मेडिकल कॉलेज बस्ती का है. जहां आर्थो डिपार्टमेंट के एक डॉक्टर ने 15 हजार रुपये घूस नहीं देने पर बुजुर्ग महिला को ऑपरेशन थिएटर से बाहर कर दिया. परिजनों की लिखित शिकायत पर प्राचार्य ने विभागाध्यक्ष को 5 दिन में जांच कर रिपोर्ट तलब की है.

जानकारी देते परिजन.

दरअसल, जामडीह लवनापार निवासी झिनकन देवी (80) की कूल्हे की हड्डी टूट जाने के चलते 3 दिन से वह मेडिकल कॉलेज बस्ती की चिकित्सा इकाई ओपेक कैली हॉस्पिटल में एडमिट थीं. खून और एक्सरे आदि की जांच के बाद बुधवार का दिन ऑपरेशन के लिए तय हुआ था. बुधवार की सुबह 10 मरीज झिनकन देवी को ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया. जहां आरोप है कि ऑपरेशन से पहले डॉक्टर ने 15 हजार रुपये की मांग की.

मरीज के परिजन कृष्ण बिहारी तिवारी के मुताबिक वे 5 हजार रुपये घूस देने को तैयार थे, लेकिन डॉक्टर नहीं माने और 15 हजार रुपये लेने की जिद पर अड़े रहे. इस दौरान परिजनों द्वारा असमर्थता जताने पर डॉक्टर ने श्रीमती झिनकन देवी को ऑपरेशन थिएटर से बाहर निकालते हुए ऑपरेशन करने से मना कर दिया.

कृष्ण बिहारी ने इसकी शिकायत प्राचार्य प्रो. मनोज कुमार से लिखित रुप में की. जहां आरोप लगाते हुए पूरे प्रकरण से अवगत कराया. हैरान प्राचार्य खुद आर्थो वार्ड में मरीज के पास पहुंचे और प्रकरण की जानकारी ली. मामले की जांच विभागाध्यक्ष को सौंपते हुए 5 दिन में रिपोर्ट तलब की है. उधर आरोपी डॉक्टर ने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.


इसे भी पढे़ं-गर्मी में इन बीमारियों से रहें सावधान, जानें इनके लक्षण और इनसे बचने के उपाय

ABOUT THE AUTHOR

...view details