उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: कीचड़ में फंसी एंबुलेंस, महिला ने बीच रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

By

Published : Aug 4, 2022, 10:10 AM IST

Updated : Aug 4, 2022, 12:58 PM IST

बस्ती में प्रसव पीड़िता को अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस गड्ढे में फंस गई. इस दौरान महिला को प्रसव पीड़ा बढ़ गई. इसके बाद एंबुलेंस में ही बच्चे का जन्म कराया गया.

एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म
एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

बस्ती: प्रसव पीड़िता को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस गड्ढे में फंस गई. इस कारण महिला ने रास्ते में ही एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया. बुधवार को दुबौलिया ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव से प्रसव पीड़िता को 102 एंबुलेंस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर विषेशरगंज ले जा रही थी. अस्पताल को जाने वाली सड़क काफी खराब होने के कारण एंबुलेंस गड्ढे में फंस गई, जिससे एंबुलेंस कड़ी मशक्कत के बाद भी नहीं निकल पाई. इससे महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

ब्लॉक क्षेत्र के सांडपुर गांव निवासी विजय की पत्नी सरिता को प्रसव पीड़ा होने पर गांव की आशा बहू रीना 102 एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर विशेश्वरगंज ले जा रही थी. अस्पताल जाने वाली निर्माणाधीन सड़क काफी खराब होने के कारण अस्पताल से दो सौ मीटर पहले ही एंबुलेंस गड्ढे में फंस गई. चालक ने बड़ी कोशिश की. लेकिन, एंबुलेंस बाहर नहीं निकल पाई. महिला को प्रसव पीड़ा अधिक होने के कारण मौके पर डॉक्टर डीके चौधरी, स्टॉफ नर्स सुनीता वर्मा और दाई ने पहुंचकर एंबुलेंस में ही सुरक्षित बच्चे का जन्म कराया.

जानकारी देते परिजन और डॉक्टर.

यह भी पढ़ें:चोरी करने वाले गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, डेढ़ साल मासूम के साथ चोरी करती थी महिला

इसके बाद पैदल ही जच्चा-बच्चा को अस्पताल लेकर पहुंची. डॉ. डीके चौधरी ने बताया कि अस्पताल जाने वाला मार्ग बरसात के कारण बहुत ही खराब हो गया है. इस कारण न तो एंबुलेंस अस्पताल पहुंच पाती है और न ही हम लोग अपनी गाड़ी लेकर अस्पताल आ पाते हैं. ऐसे में पांच सौ मीटर दूर ही एंबुलेंस चालक मरीज को छोड़ देते हैं, जिससे मरीजों को पैदल ही अस्पताल आना-जाना पड़ता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 4, 2022, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details