उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बस्ती: युवती का शव मिलने के 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग में की हत्या

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक युवती का शव मिलने के बाद पुलिस ने 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि युवती पांच दिन से गायब थी. वहीं रविवार की रात युवती का शव मिला था. इसके बाद सुबह पुलिस ने एनकाउंटर में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Nov 16, 2020, 9:49 AM IST

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

बस्ती: जिले के कलवारी थाना क्षेत्र में एक युवती का शव मिलने के बाद पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बड़ी कार्रवाई की है. कैथवलिया गांव में मृतक युवती का शव उसके ही घर के पास से बरामद होने के बाद आनन फानन में मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं आज सुबह आरोपी युवक भालचंद्र को एक मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया. भालचंद्र का मृतक युवती से प्रेम प्रसंग था और शादी का दबाव बनाने पर उसने युवती की गला दबाकर हत्या की. वहीं कलवारी थाने के थानेदार और एक दारोगा को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

जानकारी देते एसपी हेमराज मीणा.

दरअसल, कलवारी थाना क्षेत्र के कैथवलिया गांव में एक युवती का शव पुवाल में मिला. युवती 10 नवंबर को अपने घर से शौच के लिए जाने की बात कह कर निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी. परिजनो ने काफी तलाश के बाद 12 नवम्बर को पुलिस को उसके गायब होने की सूचना दी. वहीं रविवार को उसकी लाश मिलने से लोग सकते में हैं. शव मिलने पर स्थानीय लोगों ने उसकी पहचान की. जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष कलवारी विन्देश्वरी मणि त्रिपाठी उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ मौके पर पंहुचे.

युवती की लाश मिलने की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह तथा सीओ कलवारी अनिल कुमार सिंह भी कैथोलिया गांव पहुंचे, उन्होंने मामले से संबंधित जानकारी ली. इसके अलावा फॉरेंसिक टीम ने शव के आस-पास से साक्ष्य लिया. अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details