उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती: जिले में 15 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 405

By

Published : Jul 11, 2020, 7:45 PM IST

यूपी के बस्ती जिले में शनिवार को 15 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके साथ ही अब जिले में संक्रमितों की संख्या 405 हो गई है. जबकि कोरोना से 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

डीएम आशुतोष निरंजन
डीएम आशुतोष निरंजन

बस्ती: जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. शनिवार को 15 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. इसके साथ ही अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 405 हो गई है. वहीं अब तक 16 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. साथ ही 335 पॉजिटिव मरीज ठीक भी हो चुके हैं. फिलहाल अब जिले में 54 एक्टिव केस हैं. इन आंकड़ों की पुष्टि डीएम आशुतोष निरंजन ने की है. डीएम ने कहा कि सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. लगातार जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है.

बस्ती में अभी भी विभिन्न शहरों से प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है. इससे लोग लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. ऐसे ही लोगों के नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई. इनमें 15 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं. वहीं जनपद में बीते दिनों एक पुलिसकर्मी और अन्य विभागों के सरकारी कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से कोरोना का खतरा और बढ़ गया है.

1026 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार

इस बारे में डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि जिले में अब तक 15951 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. इनमें से 14925 की रिपोर्ट आ चुकी है. 1026 सैंपल की जांच रिपोर्ट का प्रशासन को इंतजार है. डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है.

बचाव ही एकमात्र उपाय

इसके अलावा प्रदेश के दुग्ध आयुक्त और जिले के नोडल अधिकारी शशि भूषण लाल सुशील ने कोविड-19 से जंग के खिलाफ एकजुट होकर प्रयास करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना अभी भी काफी प्रभावी है. इसलिए इसको बढ़ावा देने की जरूरत है. मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करें. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपना काम करना होगा. हालांकि कोरोना के लिए अभी वैक्सीन नहीं बनी है, इसलिए बचाव ही एकमात्र उपाय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details