उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती में कोरोना के 13 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या पहुंची 211

By

Published : Jun 3, 2020, 9:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बुधवार को कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 211 पहुंच गई है. इसमें से 43 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 6 की मौत हो चुकी है.

बस्ती
कोरोना के नए मामले

बस्ती: जिले में बुधवार को 13 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इतनी बड़ी संख्या में एक साथ कोरोना मरीज मिलने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 211 हो गई है. एसीएमओ फखरेयार ने पुष्टि करते हुए बताया कि 211 में से 43 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद जिले में एक्टिव केस 162 हो गए हैं. छठवीं मौत भानपुर सेंटर पर एम्बुलेन्स की देर से आने के कारण हुई थी. इसके बाद मृतक का सैंपल जांच के लिए भेज गया था, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

दरअसल, बुधवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. यह सभी प्रवासी मजदूर हैं, जिन्हें क्वारंटाइन किया गया है. इनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसके बाद बुधवार को आई रिपोर्ट में यह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. चिकित्सीय टीम ने इन्हें एल- 1 हॉस्पिटल मुंडेरवां में शिफ्ट कर दिया है. अब जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 211 पहुंच गई है.

एसीएमओ फखरेयार ने बताया कि जिले में 3 हॉटस्पॉट चिन्हित किये गए हैं, जहां आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित है. एसीएमओ ने बताया कि अब तक करीब 50 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूर अपने जिले में आए हैं. लगातार जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने का एक कारण यह भी है कि हम ज्यादा जांच कर रहे हैं. ताकि मरीजो का इलाज समय से किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details