उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: ईद की तैयारियां छोड़ प्रवासियों की मदद कर रहे रोजेदार

By

Published : May 24, 2020, 4:17 PM IST

यूपी के बरेली जिले में सोशल एक्टिविस्ट युवा वर्ग ईद के त्योहार की खरीदारी छोड़कर चिलचिलाती धूप में गरीब, असहाय मजदूरों की सेवा में लगे हुए हैं. युवाओं का कहना है कि गरीबों में खुशियां बांटकर वह खुदा से बरकत कमा रहे हैं.

ईद की तैयारियां छोड़ प्रवासियों की मदद कर रहे रोजेदार
ईद की तैयारियां छोड़ प्रवासियों की मदद कर रहे रोजेदार

बरेली:लॉकडाउन के चलते लाखों की तादाद में प्रवासी मजदूर पलायन कर रहे हैं. दो दिन बाद ईद का त्योहार है, लेकिन रोजेदार ईद की खरादारी छोड़ प्रवासी मजदूरों की मदद कर खुदा से बरकत कमा रहे हैं.

गरीबों में बांट रहे खुशियां
बरेली जिले के शीशगढ़ कस्बे के रहने वाले युवा लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कस्बे की सोशल एक्टिविस्ट सोसाइटी घर-घर राशन किट पहुंचा रही है. सोसाइटी में शामिल युवा फतेहगंज पश्चिमी के टोल प्लाजा और नेशनल हाईवे-24 से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों की भी सेवा कर रहे हैं.

मजदूरों की खिदमत में लगे युवा
इन युवाओं में तमाम लोगों ने रोजा भी रखा है और ये लोग ईद की तैयारी छोड़ प्रवासी मजदूरों की खिदमत में लगे हुए हैं. युवाओं का कहना है कि इस बार प्रवासियों के साथ ईद की खुशियां बांटेंगे. सोसाइटी के सदस्य मोहम्मद अजमल ने बताया कि ‘हम पहले इंसान हैं, बाद में मुसलमान हैं’. शाम को घर जाते समय इस बात का संतोष होता है कि आज हमनें कुछ अच्छा काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details