उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 6, 2023, 9:33 AM IST

ETV Bharat / state

Bareilly News : चोरी के शक में युवक को लाठी-डंडों से पीटा, जिला पंचायत सदस्य पर एनसीआर दर्ज

बरेली में चोरी के शक में चार लोगों ने एक युवक को पीट दिया. युवक ने जिला पंचायत सदस्य सहित कई पर मारपीट का आरोप लगाया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली है.

Bareilly
Bareilly

बरेली:मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव नथपुरा में चार लोगों ने चोरी के शक में एक युवक को लाठी-डंडों से पीटा. इससे उसको चोटें लगी हैं. घायल की पत्नी गंभीर हालत में लेकर उसे थाने पहुंची. घायल ने जिला पंचायत सदस्य सहित कई लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली. पुलिस ने घायल मूलचंद का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकल कराया.

कस्बे के मोहल्ला मालीपुरा निवासी मूलचंद ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि रविवार को वह अपने खेत पर गया था. खेत में उसको नथपुरा के कुछ लोग मिले. नथपुरा के लोग मूलचंद को बात करते हुए गांव में ले गए. मूलचंद का आरोप है कि नथपुरा में लोगों ने घर के पास चोरी के शक में उससे गाली-गलौज की. विरोध करने पर उसको लाठी-डंडों से जमकर पीटा. इससे उसको चोटें आईं. इससे उसकी हालत बिगड़ गई. घायल की पत्नी उसे लेकर थाने पहुंची. घायल ने नथपुरा निवासी जिला पंचायत सदस्य सहित चार लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाकर तहरीर दी. पुलिस ने घायल की तहरीर पर जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा नेता निरंजन यदुवंशी, मुन्ना लाल, ठाकुर विजेंद्र और मुन्ना लाल के पुत्र राजीव के खिलाफ मारपीट करने के आरोप में एनसीआर दर्ज कर ली.

उल्लेखनीय है कि नथपुरा के मुन्ना लाल के घर में रविवार को चोर लाखों का जेवर और नकदी चोरी कर ले गए थे. मुन्ना लाल की तहरीर पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस चोरों की तलाश कर रही है. परिजन भी अपने स्तर से चोरों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. जिला पंचायत सदस्य निरंजन यदुवंशी ने बताया कि मूलचंद दो मार्च को जेल से छूट कर आया है. चोरी के मामले में पुलिस उसको कई बार जेल भेज चुकी है. जेल से छूटने के बाद उसको ग्रामीणों ने नथपुरा के आसपास घूमते देखा था.

जिला पंचायत सदस्य निरंजन यदुवंशी ने बताया कि रविवार को भी वह गांव के पास खड़ा था. कुछ लोगों ने उससे पूछा कि मुन्नालाल के घर हुई चोरी में तुम तो नहीं थे. कहां चोरी हुई यह पूछते हुए वह खुद ही मुन्ना लाल के घर तक आया. उसके बाद लौट गया. वह नशे में था. कहीं गिर गया होगा. राजनीतिक रंजिश में उनके खिलाफ एनसीआर दर्ज करा दी गई.

एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया कि मूलचंद ने कुछ लोगों पर चोरी के शक में मारपीट करने का आरोप लगाया है. शिकायत मिलने पर पुलिस एनसीआर दर्ज कर आरोप की जांच कर रही है. प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र सिंह ने बताया कि नथपुरा गांव में दो मार्च को मुन्ना लाल के घर में चोरी हुई थी. उसी के शक में मूलचंद ने प्रार्थना दिया है. आरोप है कि बीजेपी जिला पंचायत सदस्य निरंजन यदुवंशी सहित कई लोगों ने मारपीट की है. घायल का मेडिकल कराया गया है.

यह भी पढ़ें:Umesh Pal Murder: पहली गोली मारने वाला विजय उर्फ उस्मान एनकाउंटर में ढेर

ABOUT THE AUTHOR

...view details