उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवक ने की आत्महत्या, सिपाही लाइन हाजिर

बरेली में दो पड़ोसियों के बीच हुए झगड़े और बाद में सिपाही पर रिश्वत लेने का आरोप लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. चौकी में तैनात सिपाही ने तहरीर से नाम हटाने के बदले 50 हजार रुपये की मांग की थी. मृतक के परिवार ने झगड़ा करने वाले आरोपियों के साथ सिपाही के खिलाफ तहरीर देते हुये कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Dec 31, 2021, 4:23 PM IST

Updated : Dec 31, 2021, 5:39 PM IST

पोस्टमार्टम हाऊस बरेली
पोस्टमार्टम हाऊस बरेली

बरेली : सुभाषनगर थाना क्षेत्र में दो पड़ोसियों के बीच हुए झगड़े और बाद में सिपाही पर रिश्वत लेने का आरोप लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले घायल अवस्था में वह युवक चौकी पहुंचा था.

वह आपसी झगड़े में घायल हो गया था. चौकी में तैनात सिपाही ने तहरीर से नाम हटाने के बदले 50 हजार रुपये की मांग की थी. मृतक के परिवार ने झगड़ा करने वाले आरोपियों के साथ सिपाही के खिलाफ तहरीर देते हुये कार्रवाई की मांग की है.

मृतक के भाई ने बताया कि उसका छोटा भाई बिजली निगम में संविदा पर काम करता था. गुरुवार को उक्त कॉलोनी के रहने वाले 2 युवकों ने उसके भाई से शराब पीने के लिए रुपये की मांग की थी.

मना करने पर वे लोग मारपीट शुरू कर दी. गंभीर रूप से घायल होने के बाद जब वह शिकायत के लिए मढ़ीनाथ चौकी पहुंचा तो वहां दोनों आरोपी पहले से मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंःघरवालों ने नशा करने से रोका तो युवक ने खुद को मार ली गोली

आरोप है कि आरोपियों की सांठ-गांठ के चलते वहां मौजूद सिपाही ने उल्टा उस युवक को ही धमकाना शुरू कर दिया. परेशान होकर वह अपने घर वापस आकर परिजनों को घटनाक्रम से अवगत कराया.

घर आने के बाद सिपाही फोन कर रुपये देने का दबाव बनाता रहा, तंग आकर उसने कपड़े का फंदा बना पंखे से लटककर जान दे दी. मृतक के भाई ने सन्नी श्रीवास्तव के साथ सिपाही के खिलाफ तहरीर देते हुये मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

घटना के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि मृतक और उसके दो भाइयों पर पड़ोस की एक महिला की ओर से छेड़खानी और पैसे लूटने का आरोप लगाया गया था. इसी प्रकरण में मृतक ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की.

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, जिन्होंने प्रार्थना पत्र दिया था उनके ऊपर और एक सिपाही के ऊपर आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगाया गया है. इसमें निष्पक्ष जांच कराई जा रही है.

पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर एक मुकदमा थाना सुभाष नगर में पंजीकृत कर लिया गया है. इस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच के लिए सिपाही को पुलिस लाइन भेज दिया गया है. साक्ष्यों के आधार पर संपूर्ण कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 31, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details