उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली नगर निगम की पहल, कोविड से मरने वालों को निःशुल्क मिलेगी लकड़ी

By

Published : May 10, 2021, 2:11 PM IST

यूपी के बरेली में कोविड से मरने वालों के अंतिम संस्कार और लकड़ी के लिए नगर निगम द्वारा व्यवस्था की गई है. गरीबों व असहायों परिवार को निःशुल्क लकड़ी व अन्य सामग्री दी जाएगी.

etv bharat
अंतिम संस्कार की सामग्री मुफ्त मे दे नगर निगम.

बरेली:कोरोना वायरस से लगातार हो रही मौतों के बाद नगर निगम ने एक विशेष पहल की है. मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए नगर निगम निःशुल्क लकड़ियां उपलब्ध कराएगा. इसके लिए मृतक के परिजनों को श्मशान घाट पर एक फॉर्म भरकर सहमति देनी होगी. जिसके बाद लकड़ी और अन्य सामग्री निःशुल्क मिलेगी. इतना ही नहीं, श्मशान घाट पर मौजूद संचालन समिति दाह संस्कार भी कराएगी.

गरीबों को मिलेगी राहत
नगर निगम के अपर आयुक्त अजीत कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से मरने वाले मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए निःशुल्क लकड़ी और सामग्री दी जाएगी. इसके लिए मृतक के परिजनों को श्मशान घाट पर एक फॉर्म भरना होगा. नगर निगम ने सिटी श्मशान भूमि, संजय नगर श्मशान भूमि और गुलाब बाड़ी श्मशान भूमि सहित अन्य जगहों पर यह व्यवस्था की है. इससे गरीब परिवारों को काफी राहत मिलेगी.

अजीत कुमार सिंह ने कहा कि यह व्यवस्था सिर्फ गरीब और असहाय लोगों के लिए की गई है. अब कोविड-19 से जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए निःशुल्क लकड़ी सहित अन्य सामग्री दी जाएगी. सामग्री की व्यवस्था के लिए नगर निगम के पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान को नोडल अधिकारी बनाया गया है. उनकी देखरेख में सामानों का वितरण होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details