उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मध्य कमान अलंकरण समारोह में जांबाज सैनिकों को किया गया सम्मानित

बरेली में आज मध्य कमान अलंकार समारोह का आयोजन किया गया. इस आयोजन में लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी के द्वारा जांबाज सैनिकों उनके कर्तव्यों और राष्ट्र सेवा के लिए सम्मानित किया गया. इस समारोह में नौ सेना पदक वीरता पुरस्कार और तीन सेना पदक विशिष्ट सेवा शामिल किया गया था.

By

Published : Mar 4, 2022, 7:20 PM IST

etv bharat
मध्य कमान अलंकरण समारोह

बरेली: जिले के जाट रेजीमेंट में भारतीय सेना की तरफ से वीर जवानों के सम्मान के लिए अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में जांबाज सैनिकों को पदक देकर सम्मानित किया गया. साथ ही हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई.

मध्य कमान अलंकार समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने भारतीय सेना के अधिकारियों और अन्य रंग के सैनिकों को वीरता और विशिष्ट सेवा पुरस्कारों से सम्मानित किया. यह सम्मान कार्यक्रम में दुश्मन के सामने बहादुरी और धैर्य के साथ-साथ कर्तव्य के प्रति आराधना समर्पण और राष्ट्र की सेवा के लिए प्रदान किए किए हैं.

इस समारोह में नौ सेना पदक वीरता पुरस्कार और तीन सेना पदक विशिष्ट सेवा शामिल है. मध्य कमान अलंकरण समारोह में राष्ट्रीय राइफल के 29 वीं बटालियन के ग्रेनेडियर रवि कुमार और ग्रेनेडियर प्रशांत सिंह के वीरता पूर्ण कार्य किए थे, इन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया. इसलिए उनकी असाधारण साहस और वीरता के लिए उन्हें सेना पदक से सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें:वाराणसी में पीएम मोदी की रैली में उमड़ा समर्थकों का हुजूम

अलंकरण समारोह में जांबाज ग्रेनेडियर रवि कुमार की पत्नी प्रियंका को और ग्रेनेडियर प्रशांत सिंह की माता रेखा देवी को मरणोपरांत पदक देकर सम्मानित किया गया है. वहीं, मध्य कमान के लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी ने यूनिटों को उनके मेधावी और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सेंट्रल कमांड यूनिट प्रशस्ति पत्र प्रदान देकर सम्मानित किया. बता दें कि इस समारोह में भारतीय सेना के हथियारों का उपकरणों का भी प्रदर्शन किया गया, जिनमें टी90 भीष्म टैंक, बोफोर्स तोप, बीएमपी सारथा, रडार और भारतीय सशस्त्र बलों के द्वारा उपयोग किए जाने वाले हथियारों का भी प्रदर्शन किया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details