उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में मृतक इंजीनियर जसवंत के घर पहुंचे उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री

By

Published : May 30, 2020, 9:14 PM IST

यूपी के बरेली में शनिवार को उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद कुमार पांडेय मृतक इंजीनियर के गांव सिंधौली पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. मृतक उत्तराखंड में तैनात था.

etv bharat
मृतक के घर पहुंचे शिक्षा मंत्री.

बरेली: उत्तराखंड में तैनाती के दौरान इंजीनियर जसवंत सिंह की अचानक एक मीटिंग के दौरान मौत हो गई थी. इसी कड़ी में केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार एवं उनके साथ उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद कुमार पांडेय मृतक के गांव सिंधौली पहुंचे. उन्होंनें मृतक की पत्नी गीता समेत पूरे परिवार को ढांढस बंधाया साथ ही मृतक की पत्नी को नौकरी दिलाये जाने का भरोसा दिलाया.

मृतक जसवंत सिंह की पत्नी गीता ने उन्हें बताया कि वह दो विषयों से एमए की शिक्षा ग्रहण करने के साथ बीएड की डिग्री हासिल किए हुए हैं. उनके दो मासूम पुत्र और पुत्री हैं. मंत्रियों नें गीता को उनके पति के स्थान पर नौकरी दिलाये जाने पूरा भरोसा दिलाया.

क्या था मामला

दरअसल गांव सिंधौली निवासी इंजीनियर जसवंत सिंह 45 वर्षीय उत्तराखंड के रूद्रपुर में लोक निर्माण विभाग में अपर सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत थे. उन्हें कोरोना वायरस के चलते किच्छा में सिटी रिस्पांस के देखरेख की जिम्मेदारी थी. विगत रविवार को सिटी रिस्पांस टीम का नया फॉर्मेट आने पर वह नगर पालिका किच्छा के कर्मियों और आंगनबाड़ी आशा वर्करों की मीटिंग ले रहे थे. इस दौरान वे कुर्सी पर अचेत हो गये थे. आनन-फानन में उन्हें सीएचसी ले जाया गया. डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था.

मंत्रियों के साख मौके पर क्षेत्रीय विधायक डॉ. डीसी वर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष तेज पाल सिंह फौजी, पूर्व प्रधान कोमिल प्रसाद मौर्य और वीरेंद्र कुमार मौर्य के अलावा तमाम भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details