उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्याज को पिज्जा और बैगन को बर्गर समझने वाले लोग किसान को कर रहे गुमराह- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

बरेली जिले में रविवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने कृषि विधयेक पर सरकार का पक्ष रखने के लिए एक चौपाल में शिरकत की. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बलदेव सिंह के साथ सूर्य प्रकाश पाल भी मौजूद रहे.

By

Published : Oct 4, 2020, 4:41 PM IST

etvbharat
बरेली पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

बरेली: सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक पर पूरे देश में एक तरफ घमासान मचा हुआ तो वहीं इस बीच सरकार ने भी अपना पक्ष रखने के लिए यूपी में अपने कई केंद्रीय मंत्री उतार दिए हैं. इसी के तहत बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव हुरहुरी में एक किसान चौपाल आयोजित की गई. इस चौपाल में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सरकार का पक्ष रखा और कहा कि सरकार किसानों की हितैषी है और सरकार किसानों की आमदनी दुगना करना चाहती है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस किसानों को अपना शुभचिंतक बताकर बहका रही है. इसलिए किसान सावधान रहें. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसी बहाने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा.

बरेली पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
चौपाल के दौरान कई बुजुर्ग किसानों को सम्मानित भी किया गया. किसानों ने बताया कि चौपाल में उन्हें कृषि पर आए बिलों के संबंध में खास जानकारी मिली है. अब उन्हें नहीं लगता कि सरकार के विधेयक उनके विरोधी हैं.केंद्रीय श्रम रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि उनकी सरकार में किसी किसान का शोषण नहीं होगा. अगर किसी भी कृषक को दिक्कत है तो वह व्यक्तिगत भी बात कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details