उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छलका तलाक पीड़िता का दर्द, कहा- अब बिना वजह देंगे तलाक तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

By

Published : Jul 30, 2019, 11:47 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में भी ट्रिपल तलाक बिल के पास होने पर तलाक पीड़िताओं में खुशी देखी गई. शहर के आला हजरत खानदान की बहू और तलाक पीड़िता निदा खान ने बिल के पास होने पर इसका स्वागत किया.

ट्रिपल तलाक पीड़िता ने ईटीवी भारत से की बात.

बरेली:राज्यसभा में मंगलवार को ट्रिपल तलाक बिल पेश किया गया. इसके बाद यह देर शाम पास हो गया. इस बिल के पास होने पर जहां मोदी सरकार खुश है तो वहीं तलाक पीड़िताओं में भी खुशी की लहर दौड़ गई है. जिले की आला हजरत खानदान की बहू और तलाक पीड़िता निदा खान ने इस बारे में ईटीवी भारत से बात की.

ट्रिपल तलाक पीड़िता ने ईटीवी भारत से की बात.

4 साल से जारी है लड़ाई
तलाक पीड़िता निदा खान ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि चार साल पहले शुरू हुई यह लड़ाई आज रंग लाई है. निदा ने कहा कि अब मुस्लिम महिलाओं के अच्छे दिन आने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के लिए बड़ी जीत है.

मुस्लिमों पुरुषों से छिना अधिकार
तलाक पीड़िता ने कहा कि जिन महिलाओं को मुस्लिम समाज में कभी सम्मान नहीं मिला, उन्हें अब पूरा सम्मान मिलेगा. वहीं उन्होंने खुश होकर कहा कि मुस्लिम पुरुषों से तलाक देने का अधिकार छिन गया है.

मोदी सरकार को दिया धन्यवाद
निदा खान ने बिल के पास होने पर मोदी सरकार को बहुत-बहुत बधाई दी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने वोट बैंक की राजनीति न करके इंसानियत का मुद्दा उठाया. आज तक किसी भी पार्टी ने इस मुद्दे की तरफ धयान नहीं दिया.

कानून को सावधानी से किया जाए लागू
निदा खान ने कहा कि कानून बनने के बाद यह जरूरी है की इसको लागू कैसे किया जाए. निदा ने कहा कि जो कानून बने उसका कोई दुरुपयोग न हो.

उलेमाओं पर दिया बयान
तलाक पीड़िता ने उलेमाओं पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर इन लोगों ने सही समय पर सही फैसला लिया होता तो आज यह नौबत न आती. उलेमाओं को यह नहीं पता है कि महिलाओं को कैसे रखा जाए. निदा ने कहा कि जो मौलाना बिना वजह तलाक देंगे तो उनको भी जेल की हवा खानी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details