उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुकानों के सामने पार्किंग का व्यापारियों ने किया विरोध, पुलिस से हुई नोंकझोंक

By

Published : Dec 13, 2020, 8:13 AM IST

बरेली में पुलिस और व्यापारियों में शनिवार को काफी नोंकझोंक हुयी. व्यापारियों का आरोप है कि कुछ लोगों ने नगर निगम से पार्किंग मिलने की बात कहकर उनके दुकानों के सामने पार्किंग शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है.

पार्किंग का व्यापारियों ने किया विरोध
पार्किंग का व्यापारियों ने किया विरोध

बरेलीः पुलिस और व्यापारियों में शनिवार को काफी नोंकझोंक हुयी. बरेली के कोतवाली इलाके का मामला है. व्यापारियों का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनकी दुकानों के सामने पार्किंग शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि नगर निगम से उनको पार्किंग का अधिकार मिला है. गुस्साये ग्रामीणों ने पार्किंग की रेलिंग को उखाड़ दिया, जिससे वहां के ठेकेदार और व्यापारियों में कहासुनी हो गयी. जिसके बाद बीच-बचाव के लिए आयी पुलिस के साथ भी कहासुनी हुई.

पुलिस और व्यापारियों में नोंकझोंक

अस्थायी पार्किंग बनी वजह

दरअसल, बरेली शहर कोतवाली इलाके के अयूब खा चौराहे पर हाल ही में बरेली नगर निगम ने पार्किंग को लेकर व्यापारियों की दुकान के आगे अस्थायी रूप से पार्किंग स्थल बना दिया था. जिसे लेकर व्यापारियों ने आपत्ति दर्ज करायी है.

व्यापारियों की भी ठेकेदार काट रहे रसीद

पार्किंग के ठेके का विरोध
आपको बता दें कि इस मुद्दे को लेकर शनिवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए व्यापार मंडल के अध्यक्ष और व्यापारी ठेकेदारों से अभद्र व्यवहार करने लगे. इतना ही नहीं पार्किंग के लिए लगाई गई बैरिकेडिंग को उखाड़ कर कर दुकानदारों ने फेंकना शुरू कर दिया. जिसकी जानकारी ठेकोदारों ने पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को शांत कराया.

स्थानीय दुकानदार पार्किंग से हैं नाखुश

नगर निगम से ठेका मिलने की बात भी यहां सामने आयी है. व्यापारियों का कहना है कि ठेकेदार बैरिकेटिंग कर, व्यापारियों से पार्किंग में कार को खड़ा करने का चार्ज वसूल रहे हैं, जिसका स्थानीय दुकानदारों ने विरोध किया है. व्यापारी नेताओं का आरोप है कि दुकानों के आगे चेन लगाकर ग्राहकों और दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है. इतना ही नहीं स्थानीय दुकानदारों ने शनिवार शाम पार्किंग में लगाई गई चेन और पाइप्स को उखाड़ कर फेंक दिया है.
नगर आयुक्त से मिलेंगे व्यापारी
काफी गहमा गहमी का माहौल वहां बन गया है. नगर कोतवाल गीतेश कपिल ने नगर आयुक्त को इस बारे में जानकारी दे दी है. फिलहाल व्यापारी इस मुद्दे पर आर-पार की लड़ाई के मूड में दिखाई दे रहे हैं. वे इसके लिए नगर आयुक्त से मुलाकात भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details