उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली कॉलेज को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग को लेकर निकाला गया मशाल जुलूस

By

Published : Jan 23, 2021, 10:18 PM IST

बरेली कॉलेज को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने और अस्थाई कर्मचारियों को स्थायी करने की मांग को लेकर बरेली कॉलेज से अम्बेडकर पार्क कोतवाली तक मशाल जुलूस निकाला गया. जुलूस का नेतृत्व कर्मचारी कल्याण सेवा समिति ने किया, जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी अपना समर्थन देते हुए शामिल हुए.

torch procession taken out in bareilly
बरेली में निकाला गया मशाल जुलूस.

बरेली :कर्मचारी कल्याण सेवा समिति बरेली कॉलेज के बैनर तले बरेली कॉलेज को राज्य / केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने समेत अस्थाई कर्मचारियों को स्थायी करने की मांग को लेकर 19 दिन से आंदोलन जारी है. शनिवार को जहां दिन में धरना प्रदर्शन हुआ, वहीं शाम को बरेली कॉलेज से अम्बेडकर पार्क कोतवाली तक मशाल जुलूस निकाला गया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी अपना समर्थन देते हुए जिलाध्यक्ष जनक प्रसाद के नेतृत्व में जूलूस में शामिल हुए.

जुलूस में आप कार्यकर्ता भी हुए शामिल.
कई संगठनों का मिल रहा समर्थन
इस मौके पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, एनसीसी कर्मचारी संघ और खेत मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने भी जुलूस में हिस्सा लिया.
महानगर के प्रमुख चौक चौराहों से गुजरा जुलूस

ये मशाल जुलुस नगर निगम के सामने से अयूब खां चौराहा होते हुए कोतवाली अंबेडकर पार्क तक निकाला गया. अम्बेडकर पार्क में एक सभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें मौजूद संगठनों ने कहा कि मांगों के माने जाने तक यह संघर्ष जारी रहेगा.

जुलूस में आप कार्यकर्ता भी हुए शामिल.

आम आदमी पार्टी भी आई साथ
इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष इंजीनियर जनक प्रसाद ने कहा कि सरकार को इनकी जायज मांगों को जल्दी ही पूरा करना चाहिए. सभा में अंचल अहेरी, राजीव शांत, कृष्णा भारद्वाज, राजकुमारी आदि वक्ताओं ने विचार रखे. जुलूस में कुलदीप कर्मयोगी, राजीव, राजाराम, महेंद्र गंगवार, जयवीर गंगवार, राकेश पाली, बलि अहमद, पूरण बाल्मीकि, गंगा प्रसाद, चन्द्र सेन, नानक चंद, रामपाल, रामू, दिनेश, सुएव अहमद, चन्द्र केश, सुनील कुमार सिंह आदि कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details