उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किन्नरों ने समझा कितना जरूरी है मतदान

बरेली में मतदाता जागरूकता अभियान में थर्ड जेंडर वर्ग को भी शामिल किया गया. जहां मुख्य विकास एवं निर्वाचन अधिकारी ने किन्नरों को मतदान का महत्व समझाया और मतदान करने की अपील की.

By

Published : Mar 28, 2019, 4:07 PM IST

मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन

बरेली: थर्ड जेंडर के हक़ के बारे में और इनको मतदाता बनाने के लिए एक आयोजन किया गया, जिसमें बरेली शहर के समस्त थर्ड जेंडर के लोगों ने भाग लिया और अपने मौलिक अधिकारों को जाना. साथ ही साथ पूरे समाज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान की शुरुआत की गई.

मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन

विकास भवन में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान में थर्ड जेंडर वर्ग को भी शामिल किया गया और इन्हे मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया. इस मौके पर मुख्य विकास एवं निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने किन्नरों को मतदान के महत्व को समझाया और देश के लोकतंत्र में भागीदारी निभाने में सहयोग की मांग की.

वहीं शबनम खान ने कहा कि देश के अंदर 3 जेंडर की संख्या आंकड़ों के हिसाब से काफी ज्यादा है लेकिन वोटिंग प्रतिशत सबसे कम रहता है क्योंकि कोई भी सामाजिक संगठन या सरकार इनके वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए इनको समाज में पूर्ण रूप से मिलाने के लिए किसी तरह का कोई प्रयास नहीं करती है, जिसके कारण इनको अपेक्षाओं का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details