उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालसाज ने खाते में 4 रुपये भेजकर उड़ाए 50 हजार

यूपी के बरेली में एक व्यक्ति से 50 हजार रुपये ठगी का मामला सामने आया है. रिश्तेदार बनकर ठग ने खाते में पैसे भेजने का नाम 50 हजार रुपये ठग लिए. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Mar 30, 2021, 5:30 PM IST

थाना बारादरी
थाना बारादरी

बरेलीः रिश्तेदार बन कर अगर कोई आपके खाते में पैसे भेजने की बात करता है, तो जरा संभल जाएं. कहीं ऐसा न हो कि जिसे आप रिश्तेदार समझ रहे हों वो ठग हो और देखते ही देखते आप के बैंक खाते से लाखों की ठगी हो जाए. ऐसा ही मामला बरेली में सामने आया है. रिश्तेदार बनकर जालसाज ने सनी सैनी नाम के व्यक्ति के साथ 50 हजार की ठगी कर ली. पीड़ित की शिकायत पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-जागते रहो : मुफ्त में क्रेडिट कार्ड व कैशबैक के ऑफर से बचें, हो सकता है जाल!

रिश्तेदार बनकर की ठगी
बरेली के कालीबाड़ी में रहने वाले सनी सैनी के पास एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को उसका रिश्तेदार बताया और कहा कि वह उसके खाते में 20000 किसी से मंगा कर भेज रहा है. सनी ठग के ऐसे झांसे में आया कि उसकी हर बात मानता गया और अपना फोन पे नंबर दे दिया. इसके बाद ठग ने सिर्फ 4 रुपये भेज कर सनी से कंफर्म कराया. सनी के खाते में 4 रुपये आते ही 50 हजार रुपये निकाल लिए गए.

मैसेज आने के बाद ठगी पता चला
सनी के पास उसके बैंक खाते से 50 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया तो उसके होश उड़ गए और उसे ठगी का अहसास हुआ. इसके बाद सनी ने अज्ञात कॉल करने वाले ठग के खिलाफ थाना बारादरी में मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details