उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: बीजेपी मेयर के हाथ लगे एलन क्लब के जरुरी दस्तावेज, कब्जे की योजना

अंग्रेजी शासन में बनाया गया शहर का सबसे पुराना क्लब एलन क्लब पर बरेली के मेयर ने 21 साल बाद 'सर्जिकल स्ट्राइक' की है. मेयर डॉक्टर उमेश गौतम ने बताया कि पांच साल पहले एलन क्लब की जमीन को बेचने की साजिश भी रची गयी थी. यहां तक इसकी फाइल को भी गुम कर दिया गया था. फिलहाल मेयर ने उस फाइल को ढूंढ निकाला है.

By

Published : Mar 29, 2019, 1:22 PM IST

एलन क्लब बरेली

बरेली :शहर का सबसे पुराना एलन क्लब एक बार फिर चर्चा में बना है. बरेली के मेयर डॉक्टर उमेश गौतम ने करीब 21 साल बाद इस क्लब पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' की है. वहीं नगर निगम ने क्लब को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

बरेली: बीजेपी मेयर ने अंग्रेजों के क्लब पर की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

रची जा रही थी साजिश
सूत्रों से पता चला है कि पांच साल पहले एलन क्लब की जमीन को बेचने की साजिश भी रची गयी थी. यहां तक इसकी फाइल को भी गुम कर दिया गया था. इस मसले पर नगर निगम ने बरेली विकास प्राधिकरण से भी मदद मांगी है.

बरेली के मेयर उमेश गौतम ने इस मसले पर बताया कि इस क्लब को लेकर काफी साजिश रची गयी है. उन्होंने बताया कि इसके अभिलेखों से भी छेड़छाड़ की गई है. इसके जरूरी दस्तावेज भी गायब कर दिए गए थे. मेयर ने बताया कि एलन क्लब की फाइल को काफी समय से ढूंढा जा रहा था. जो फ़ाइल मिली उसमे सिर्फ दो कागज थे.

मेयर ने बताया कि इस क्लब की फ़ाइल 30 साल पहले ही खत्म हो गयी थी. मेयर उमेश गौतम ने कहा कि हमने क्लब पर सर्जिकल स्ट्राइक करके फाइल को ढूंढ निकाला. उन्होंने कहा कि जमीन के रिन्यूअल को लेकर कोई जानकारी नहीं है. निगम अब इस पर कब्जा करने जा रहा है.
उमेश गौतम ने कहा कि अब इस क्लब के संचालन की जिम्मेदारी नगर निगम पर है. संचालन की जिम्मेदारी के लिए टेंडर निकाला जाएगा. इस क्लब की पहचान सबसे पुराने क्लब के तौर पर थी. देखना है आगे क्या होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details