उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: आंवला के उदय ने किया मंडल में टॉप, पीएम मोदी से हैं प्रभावित

By

Published : Apr 27, 2019, 11:08 PM IST

यूपी बोर्ड के रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिए गए. इस बार 12वीं की परीक्षा में तहसील आंवला के भरतजी इंटर कॉलेज के छात्र उदय अग्रवाल ने 80.80 प्रतिशत के साथ मंडल और जिले में पहला स्थान हासिल किया है. इसी स्कूल के आशुतोष दीक्षित और अदिति ने 87.20 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे.

उदय अग्रवाल, छात्र

बरेली :जनपद में यूपी बोर्ड के रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिए गए. हाईस्कूल का 80.07 और इंटर का 70.06 फीसदी रिजल्ट रहा. इस बार का हाईस्कूल का रिजल्ट अच्छा रहा. वहीं, 12वीं के छात्रों के उत्तीर्ण होने का प्रतिशत घटा है.

उदय अग्रवाल, छात्र
आंवला के छात्र ने किया टॉप
  • 12वीं की परीक्षा में तहसील आंवला के भरतजी इंटर कॉलेज के छात्र उदय अग्रवाल ने 80.80 प्रतिशत के साथ मंडल और जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया. इसी स्कूल के आशुतोष दीक्षित और अदिति ने 87.20 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे.
  • उदय ने बताया कि वह स्कूल और कोचिंग करने के साथ-साथ घर पर छह घंटे पढ़ाई करता था. उसने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों और परिवार के सभी सदस्यों को दिया.
  • टॉपर उदय ने बताया कि वह आगे चलकर मेकेनिकल इंजीनिरिंग में भविष्य बनना चाहता है. इसके लिए उसने पॉलिटेक्निक का फॉर्म भी भरा है.
  • उदय के पिता हरिओम अग्रवाल किराने की दुकान चलाते हैं. मां शिखा हाउस वाइफ हैं. बड़ा भाई हर्षित पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहा है.
  • उदय ने बताया कि वह पीएम मोदी से बेहद प्रभावित है, लेकिन राजनीति में उसकी कोई रुचि नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details